Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल: एचएएस परीक्षा में मोबाइल फोन से नकल करती धरी दिल्ली की युवती

दिल्ली से हिमाचल में एचएएस एग्जाम की परीक्षा देने पहुंची दिल्ली की युवती को मोबाइल से नकल करते धरा गया है। बड़ी ही चालाकी से यह युवती परीक्षा केंद्र में मोबाइल ले गई, लेकिन उसे नियमों की अवहेलना करना महंगा पड़ा है।

हिमाचल: एचएएस परीक्षा में मोबाइल फोन से नकल करती धरी दिल्ली की युवती
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली से हिमाचल में एचएएस एग्जाम की परीक्षा देने पहुंची दिल्ली की युवती को मोबाइल से नकल करते धरा गया है। बड़ी ही चालाकी से यह युवती परीक्षा केंद्र में मोबाइल ले गई, लेकिन उसे नियमों की अवहेलना करना महंगा पड़ा है। एचएएस एग्जाम के दौरान युवती द्वारा नकल करने के प्रयास के अलावा अन्य नियमों की अवहेलना की गई है, जिसके चलते अब मसला पुलिस के पास पहुंच गया है।

वहीं, परीक्षा में नकल करने पर पुलिस द्वारा उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है। वहीं, पुलिस आगामी कार्रवाई में जुट गई है। जानकारी के अनुसार राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बिलासपुर में एचएएस परीक्षा केंद्र बनाया गया था। रविवार को एचएएस एग्जाम के लिए अभ्यर्थी पहुंचे, जहां पर सभी अभ्यर्थियों को नियमानुसार अपने-अपने मोबाइल परीक्षा केंद्र के बाहर ही रखने की हिदायत दी गई। लेकिन दिल्ली से हिमाचल में एचएएस एग्जाम देने पहुंची युवती ने सभी नियमों को ताक में रखते हुए बड़ी ही चालाकी से अपना मोबाइल फोन परीक्षा केंद्र के भीतर पहुंचा दिया। इसकी परीक्षा लेने में लगे स्टाफ को कानोंकान खबर नहीं लगी।

बताया जा रहा है कि इस दौरान किसी अभ्यर्थी की नजर इस युवती के मोबाइल पर पड़ गई और यह शातिर युवती पकड़ी गई। ड्यूटी पर मौजूद कर्मियों ने उच्च अधिकारियों को मामले की सूचना दी। वहीं, जब मौके पर उच्च अधिकारी पहुंचे, तो उन्होंने इस मसले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस को भी सूचना दी और पुलिस भी पहुंची। जिसके चलते आगामी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने तमाम पहलुओं को देखते हुए दिल्ली की इस युवती के खिलाफ नियमों की अवहेलना करते हुए एफआईआर दर्ज कर ली है।

उधर, इस बारे में कालेज प्राचार्य एवं परीक्षा केंद्र सुपरिटेंडेंट एवं कालेज प्राचार्य रामकृष्ण का कहना है कि इस तरह का मसला आने के बाद शिकायत पुलिस को सौंप दी है। मामला दर्ज किया गया है। उधर, इस बारे में पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने बताया कि पुलिस ने युवती के खिलाफ शिकायत दर्ज होने के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली है।

Next Story