Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में कोरोना से 7 और मौतें, प्रदेश में अब तक वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 106 पहुंचा

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से सात और लोगों की जान गई है। शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में तीनों मौतें रिपोर्ट हुई हैं। इसके अलावा शुक्रवार को कुल सात लोगों की मौत हुई है।

हिमाचल में कोरोना से 7 और मौतें, प्रदेश में अब तक वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 106 पहुंचा
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से सात और लोगों की जान गई है। शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में तीनों मौतें रिपोर्ट हुई हैं। इसके अलावा शुक्रवार को कुल सात लोगों की मौत हुई है। वहीं, शुक्रवार दोपहर तक 100 नए केस रिपोर्ट हुए हैं। कांगड़ा में तीन और सोलन में एक मौत हुई है। सूबे में अब तक कुल 106 लोगों की मौत हुई है।

जानकारी के अनुसार, न्यू शिमला के 42 साल की महिला निमोनिया के कारण आईजीएमसी में 8 सितंबर को भर्ती हुई थी। बाद में महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। महिला ने 17 सितंबर देर रात अस्पताल में दम तोड़ दिया। नाहन (सिरमौर) की 61 वर्षीय महिला शुक्रवार सुबह अस्पताल लाई गई थी। डॉक्टरों की जांच से पहले ही महिला की मौत हो चुकी थी। वह पहले से ही पॉजिटिव थी।

वहीं, तीसरी मौत हमीरपुर के 64 साल के व्यक्ति की हुई है। इसे रविवार को 13 सितंबर को आईजीएमसी लाया गया था। गुरुवार देर रात इस शख्स को अचानक दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गई।

शिमला में बीते चौबीस घंटे में चार मौते हुई हैं। वहीं, प्रदेश में 48 घंटे में कुल 10 लोगों की जान गई है। शिमला में 14 साल के बच्चे ने कोरोना से जान गवाई है। गुरुवार दोपहर बच्चे ने दम तोड़ है। सिरमौर के नौहराधार से 4 सितंबर को मरीज को शिमला के आईजीएमसी अस्पताल रेफर किया गया था। जांच में पता चला था कि बच्चे को कैंसर है। 14 सितंबर को यह कोरोना संक्रमित मिला। बाद में उसे डीडीयू अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया। 17 सितंबर को जब एक्स-रे के लिए ले जाया गया तो बच्चा बेहोश होकर गिर पड़ा और करीब दोपहर को उसकी मौत हो गई।

शिमला में गुरुवार को 39 पॉजिटिव केस मिले हैं। शिमला में अब तक कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 757 हो गई है। इसके अलावा एक्टिव केस बढ़कर 400 हो गए हैं। जिला शिमला में अब तक 19 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई है। सबसे अधिक मौतें कांगड़ा जिले में 23 हुई हैं।वहीं, हिमाचल में कुल मौतें 106 हो गई हैं और संक्रमितों की संख्या 11,290 है।

Next Story