Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल: पंचायत के चुनाव में इस बार लगेगी 56 हजार स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी

हिमाचल प्रदेश में पंचायत के इलेक्शन में सरकार चुनाव को निष्पक्ष करवाने व कोविड-19 को देखते हुए के लिए 56 स्वास्थ्य कर्मियों की चुनाव में ड्यूटी लगने जा रही है।

हिमाचल: पंचायत के चुनाव में इस बार लगेगी 56 हजार स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में पंचायत के इलेक्शन में सरकार चुनाव को निष्पक्ष करवाने व कोविड-19 को देखते हुए के लिए 56 स्वास्थ्य कर्मियों की चुनाव में ड्यूटी लगने जा रही है। चुनाव आयोग पहली बार मतदान केंद्रों में स्वास्थ्य कर्मचारियों की भी तैनाती करेगा। आयोग को पंचायत चुनाव करवाने के लिए इस बार एक मतदान केंद्र में आठ कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी लगानी पड़ेगी।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए भी मतदान केंद्रों में चुनाव ड्यूटी के लिए अधिक संख्या में कर्मचारियों की तैनाती की जानी है। राज्य चुनाव आयोग के चुनाव अधिकारी संजीव महाजन ने कहा कि पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव में करीब 56 हजार कर्मचारियों की जरूरत रहेगी। इस बार कोरोना को देखते हुए कम से कम एक स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की तैनाती भी की जानी है।

प्रत्येक मतदान केंद्र में सुरक्षा के लिए एक पुलिस कर्मी और एक होमगार्ड तैनात रहेगा। बताते हैं कि पिछले बार पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव में करीब 32 हजार कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी लगाई गई थी, जबकि पिछली बार 3226 पंचायतों के चुनाव कराए गए थे। इस बार प्रदेश में 405 नई पंचायतों का गठन किया जा रहा है।

Next Story