Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुल्लू के मणिकर्ण घाटी में ग्लेशियर के मलबे में दबी 280 भेड़ें, जानें फिर क्या हुआ

कुल्लू जिले के मणिकर्ण घाटी के साथ लगते शीला नाला में ग्लेशियर का मलवा गिरने से करीब 280 से अधिक भेड़-बकरियां दबने की खबर है। बताया जा रहा है कि शीला नाला में पहाड़ी से ग्लेशियर का मलबा गिरा है।

कुल्लू के मणिकर्ण घाटी में ग्लेशियर के मलबे में दबी 280 भेड़,  पालकों को लाखों का नुकसान
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

कुल्लू जिले के मणिकर्ण घाटी के साथ लगते शीला नाला में ग्लेशियर का मलवा गिरने से करीब 280 से अधिक भेड़-बकरियां दबने की खबर है। बताया जा रहा है कि शीला नाला में पहाड़ी से ग्लेशियर का मलबा गिरा है, जिसकी चपेट में 280 से अधिक भेड़-बकरियां आ गर्ईं।

जानकारी मिलने के बाद पुलिस, पशुपालन विभाग और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। हालांकि भेड़ पालक सुरक्षित हैं, लेकिन इस मलबे की चपेट में भेड़-बकरियां आ गर्ईं। इतनी संख्या में एक साथ भेड़ बकरियां मरने से पशुपालक बहुत दुखी हैं।

बताया जा रहा है कि ये पशुपालक इन्हीं के सहारे अपना जीवन यापन कर रहे थे। भेड़ पालक की मानें तो इन्हें कई लाख रूपये का नुकसान हुआ है। वहीं नायब तहसीलदार भुंतर रामचंद नेगी का कहना है कि अभी तक 260 भेड़ बकरियों के दबने की जानकारी मिली है।

फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे लोगों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। इस घटना में भेड़ पालक दीप कुमार की 120, गुरुदयाल की 130 और रूम सिंह की 30 भेड़ बकरियां इस घटना की चपेट में आ गई है।

Next Story