Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल न्यूज: पुलिस चौकी में निकले 21 जहरीले कोबरा प्रजाति के सांप, पुलिसकर्मियों में दहशत का माहौल

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के गग्गल पुलिस चौकी में फिलहाल डर का माहौल है। दरअसल, गग्गल पुलिस चौकी में 21 कोबरा प्रजाति के सांप निकले हैं, जिससे अब पुलिस चौकी में तैनात तमाम पुलिसकर्मी बैठने से भी डर रहे हैं।

Nag Panchmi 2022: नाग पंचमी कब है, जानें शुभ मुहूर्त, नियम और ये विशेष उपाय
X
सांप (प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के गग्गल पुलिस चौकी में फिलहाल डर का माहौल है। दरअसल, गग्गल पुलिस चौकी में 21 कोबरा प्रजाति के सांप निकले हैं, जिससे अब पुलिस चौकी में तैनात तमाम पुलिसकर्मी बैठने से भी डर रहे हैं।काबिलेगौर है कि गग्गल पुलिस थाने में उस वक्त अफरा तफरी का माहौल हो गया, जब सांप के कुछ बच्चे थाने के भीतर दिखाई दिए।

थाना प्रभारी मेहरद्दीन ने बताया कि जब उन्हें हेड मुंशी शशिपाल और एएसआई सरूप कटोच और अन्य पुलिस कर्मचारियों ने थाने के भवन में सांप होने की बात कही तो उन्होंने थाने के पास रहने बाले सपेरे नाजर को बुलाया। देखते ही देखते सपेरे नाजर ने कोबरा प्रजाति के 1 फुट से डेढ़ फुट के सांप के 16 बच्चों का पूरा कुनबा बाहर निकाल लिया। देर रात तक सांप पकड़ने का ऑपरेशन चलता रहा और सपेरे की ओर से 21 सांप के बच्चों को थाने के अंदर से सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

प्रदेश में ये पहला मौका है यह कि कहीं किसी कार्यालय के अंदर इस तरह से इतनी ज़्यादा संख्या में सांप पाये गये हों। सपेरे नाजर ने बताया कि यह बहुत ही जहरीली कोबरा प्रजाति के सांप के बच्चे हैं और इनका जहर इतना घातक होता है कि अगर ये सांप किसी को डस ले तो उसकी मौके पर ही मौत हो जाती है। लगभग 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद इन सभी सांपों को पकड़ लिया गया। पुलिस कर्मचारियों की मानें तो एक तो भवन बेहद पुराना है दूसरा उन्हें एक ही कमरा मिला है, जिसमें थाने के कर्मचारी अपना काम निपटाते हैं। फिलहाल, पुलिस कर्मियों में डर का माहौल है।

और पढ़ें
Next Story