Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल न्यूज: गोबिंदगढ़ मोहल्ले में मिले कोरोना के 13 नए केस, नाहन शहर में लगाया दो दिन का लॉकडाउन

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में नाहन शहर में लॉकडाउन लगाया गया है। कोरोना के बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए नाहन शहर में 2 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। शुक्रवार दोपहर को जारी मेडिकल बुलेटिन में यहां 13 नए केस मिले हैं।

हिमाचल न्यूज: गोबिंदगढ़ मोहल्ले में मिले कोरोना के 13 नए केस, नाहन शहर में लगाया दो दिन का लॉकडाउन
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में नाहन शहर में लॉकडाउन लगाया गया है। कोरोना के बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए नाहन शहर में 2 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। शुक्रवार दोपहर को जारी मेडिकल बुलेटिन में यहां 13 नए केस मिले हैं। बता दें कि नाहन के मोहल्ला गोबिंदगढ़ में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हुआ है। यहां बीते नौ दिन में 128 केस रिपोर्ट हुए हैं। ऐसे में डीसी सिरमौर ने शहर में लॉक़डाउन लगाने का ऐलान किया है। डीसी सिरमौर के अनुसार, 24 जुलाई को रात नौ बजे से अगले 2 दिन के लिए यहां लॉक डाउन लागू रहेगा। शुक्रवार देर रात 9 बजे से सोमवार तक लागू रहेगा इस दौरान दुकाने पूरी तरह से बंद रहेगी। 2 दिन दूध की सप्लाई भी सुबह 7:00 से 9:00 बजे के बीच सुनिश्चित की गई है। इसके अलावा बाजार में लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।

जिस तरह से नाहन के गोबिंदगढ़ मोहल्ले में केस रिपोर्ट हुए हैं। इससे माना जा रहा है कि यहां कम्युनिटी स्प्रैड हुआ है। दअरसल, मोहल्ले में जुलाई के पहले सप्ताल को पंबाज के लुधियाना से बारात आई थी। इस समारोह में शिरकत करने के बाद एक गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव हुई और फिर संक्रमण परिवार से होते हुए अब पूरे मोहल्ले में फैल गया गया है। आलम यह है कि इस मोहल्ले में अब तक 128 लोग संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि, राज्य सरकार अब भी प्रदेश में कम्युनिटी स्प्रैड की बातों से इंकार कर रही है।

डीसी सिरमौर ने बताया कि मोहल्ले में अभी तक करीब 1500 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं और यहां जल्द सैंपल की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। कुछ दिन पहले जिला में कोरोनावायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 8 रह गई थी, मगर अब यह संख्या एकदम बढ़कर 147 हो गई है। ऐसे में कहीं ना कहीं लगातार बढ़ते कोरोना के मामले प्रशासन की भी चिंता बढ़ा रहे हैं। हिमाचल राज्य में अब तक कोरोना से 11 मौतें हो चुकी हैं। शुक्रवार को कांगड़ा में 52 साल के शख्स की मौत हुई है। वहीं, कुल कोरोना मामले 1857 पहुंच गए हैं। गुरुवार को प्रदेश में 109 केस रिपोर्ट हुए हैं। सूबे के छह जिलों में 1200 से करीब केस हैं। सोलन में 434 केस रिपोर्ट हुए हैं. वहीं, सिरमौर में अब 185 केस हो गए हैं।

Next Story