Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोलन और सिरमौर जिले में कोरोना का कहर, गोबिंदगढ़ मोहल्ले में 75 लोग कोरोना पॉजिटिव

हिमाचल प्रदेश के सोलन और सिरमौर जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार और लोगों की नींद उड़ा दी है। सोलन जिले में जहां फैक्ट्रियों में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं, सिरमौर के नाहन में एक मोहल्ले गोबिंदगढ़ में कोरोना थम नहीं रहा है।

कोरोना महामारी में स्कूलों की वित्त व्यवस्था और अध्यापक हुए प्रभावित
X
कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हिमाचल प्रदेश के सोलन और सिरमौर जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार और लोगों की नींद उड़ा दी है। सोलन जिले में जहां फैक्ट्रियों में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं, सिरमौर के नाहन में एक मोहल्ले गोबिंदगढ़ में कोरोना थम नहीं रहा है। एक ही मोहल्ले में अब तक 75 केस रिपोर्ट हुए हैं।

मंगलवार को यहां 10 नए मामले पॉजिटिव आए हैं, जिनमें एक 8 वर्षीय बच्ची, एक 11 वर्षीय बच्चा, 5 महिलाएं (जिनकी उम्र 29 वर्ष से लेकर 58 वर्ष के बीच है) और 3 युवक/पुरुष शामिल हैं, जिनकी उम्र 23 से लेकर 34 वर्ष के बीच है। सिरमौर जिले में जिला में अब कुल 80 एक्टिव मामले हैं, जबकि मोहल्ला गोबिंदगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 75 केस हैं।

नाहन के मोहल्ला गोबिंदगढ़ में जुलाई की शुरुआत में एक शादी थी। इस शादी में शामिल हुई मोहल्ले की गर्भवती को कोरोना हुआ। महिला से फिर उसे पति और परिवार को कोरोना हो गया। बाद में पूरा मोहल्ला चपेट में आ गया। अब यहां 75 केस रिपोर्ट हुए हैं।

मोहल्ले के कुछ लोग विवाह समारोह में पंजाब गए थे तथा पंजाब से गर्भवती महिला का भाई मोहल्ला में आया था। इसके बाद से यहां पर कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। मोहल्ले में कोरोना का पहला मामला 15 जुलाई को आया था। गर्भवती महिला प़ॉजिटिव मिल थी। इसके बाद 25, 10, 15 और 10 केस रिपोर्ट हो गए। अब तक एक सप्ताह में 75 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। संक्रमण की वजह से नाहर शहर को भी सील करना पड़ा था।

Next Story