Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: हिमाचल में लगातार हो रही बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित, कई रोड बंद

Mausam Ki Jankari: हिमाचल में लगातार हो रही बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। हिमाचल के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ की चादर बिछ गई है। बर्फबारी को देखने के लिए सैलानियों की भीड़ पहुंचना शुरू हो गई है।

Mausam Ki Jankari: हिमाचल में लगातार हो रही बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित, कई मार्ग बंद
X

फाइल फोेटो

Mausam Ki Jankari: हिमाचल में लगातार हो रही बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। हिमाचल के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ की चादर बिछ गई है। बर्फबारी को देखने के लिए सैलानियों की भीड़ पहुंचना शुरू हो गई है। प्रदेश के कुल्लू और लाहौल के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में गुरूवार को लगातार तीसरे दिन भी बर्फबारी का दौर जारी रहा। कोकसर में भारी बर्फबारी जारी है। चंबा जिले में खज्जियार, लक्कड़मंडी, पोलहनी और जोत में बर्फबारी हो रही है।

जिला कुल्लू और लाहौल-स्पीति में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। रोहतांग दर्रा 65 सेंटीमीटर, बारालाचा में 70 सेंटीमीटर, कोकसर में 25 सेंटीमीटर, नॉर्थ पोर्टल में 10 सेंटीमीटर, सोलंगनाला में 15 सेंटीमीटर तक ताजा हिमपात हुआ है। जबकि निचले इलाकों में बारिश हो रही है। बारिश व बर्फबारी से हुई कड़ाके की ठंड से लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गए हैं। जिले में कई बस रूटों पर आवाजाही बंद हो गई है। नेशनल हाईवे तीन के तहत अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल से लेह सड़क मार्ग में बर्फबारी के चलते वाहनों की आवाजाही थम गई है।

वहीं ग्रांफू काजा मार्ग भी बर्फबारी के चलते बुधवार शाम से ही बंद हैं। नेशनल हाईवे तीन के तहत अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल से लेह सड़क मार्ग में बर्फबारी के चलते वाहनों की आवाजाही थम गई है। वहीं ग्रांफू काजा मार्ग भी बर्फबारी के चलते बुधवार शाम से ही बंद हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने बारिश व बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। ऐसे में प्रशासन व पुलिस ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है।

Next Story