Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam ki Jankari: हिमाचल में लगातार हो रही बर्फबारी से बढ़ा शीतलहर का प्रकोप, लोग हुए घरों में कैद

Mausam ki Jankari: हिमाचल में लगातार हो रही बर्फबारी ने ठंड और अधिक बढ़ा दी है। ठंड ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। ठंड इतनी अधिक बढ़ गई है कि कई जगह तापमान माइनस में चला गया है।

Mausam ki Jankari: हिमाचल में लगातार हो रही बर्फबारी से बढ़ा शीतलहर का प्रकोप, लोग हुए घरों में कैद
X

मौसम की जानकारी

Mausam ki Jankari: हिमाचल में लगातार हो रही बर्फबारी ने ठंड और अधिक बढ़ा दी है। ठंड ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। ठंड इतनी अधिक बढ़ गई है कि कई जगह तापमान माइनस में चला गया है। वहीं कुल्लू जिले में भारी बर्फबारी के बाद तापमान जीरो डिग्री से भी नीचे चला गया है। इस कारण मनाली और आसपास के इलाके में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है।

मनाली के चचोगा में ठंड से बीती रात एक व्यक्त की मौत हो गई। ठंड से मौत की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। इसके बाद कुल्लू जिले के एसपी गौरव सिंह ने 40 साल के राजेश शर्मा की ठंड से मौत होने की पुष्टि की। पहाड़ पर लगातार बर्फबारी के बाद शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश में धूप खिली, लेकिन लोगों को ठंड से राहत नहीं मिली। हाड़ तक कंपा देने वाली ठंड ने आम लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त कर रखा है।

मनाली में ठंड की वजह से 40 साल के शख्स की मौत के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने बताया कि चचोगा नाला के रहने वाले राजेश शर्मा की ठंड की वजह से मौत हुई है। मौत के बाद पुलिस ने स्थानीय लोगों के बयान लिए और शव का पोस्टमॉर्टम कराया। आपको बता दें कि इससे पहले प्रदेश की राजधानी शिमला समेत कई अन्य जिलों में पिछले हफ्ते जमकर बर्फबारी हुई।

शिमला, मनाली, केलांग समेत कई इलाकों में पहाड़ों की चोटियां बर्फ से ढंके नजर आए। हालांकि शुक्रवार के बाद शिमला में धूप खिली, जिससे लोगों को राहत मिली। लेकिन प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात अभी भी अत्यधिक ठंडी हो रही है। ठंड के कारण शाम ढलने से पहले ही लोग घरों में कैद हो जा रहे हैं। हालांकि पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से हिमाचल आने वाले पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

Next Story