Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मनाली न्यूज: अब शादी समारोह की निगरानी करेगी पुलिस

हिमाचल प्रदेश के मनाली मेंं पुलिस प्रशासन ने अब शादी समारोह का जिम्मा अपने हाथों में लिया है। किसी को कोई भी कार्यक्रम करने से पहले पुलिस से प्रमीशन लेनी होगी पुलिस प्रमीशन के बाद ही प्रोग्राम की अनुमति होगी। पुलिस की प्रमीशन के बाद भी प्रोग्राम में पुलिस मौजूदगी में ही कार्यक्रम होगा।

मनाली न्यूज: अब शादी समारोह की निगरानी करेगी पुलिस
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश के मनाली मेंं पुलिस प्रशासन ने अब शादी समारोह का जिम्मा अपने हाथों में लिया है। किसी को कोई भी कार्यक्रम करने से पहले पुलिस से प्रमीशन लेनी होगी पुलिस प्रमीशन के बाद ही प्रोग्राम की अनुमति होगी। पुलिस की प्रमीशन के बाद भी प्रोग्राम में पुलिस मौजूदगी में ही कार्यक्रम होगा। पुलिस की प्रमीशन के बगेर कोई भी कार्यक्रम नहीं होगा। यह फैसला मनाली प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया है। घाटी में अब शादी के दौरान प्रशासन और पुलिस की टीमें मौजूद रहेंगी। बता दें कि पर्यटन नगरी मनाली में हाल ही में कोरोना वायरस के दो मामले सामने आये हैं। जिनका अभी जिला मुख्यालय कुल्लू के कोविड केयर सेंटर में ईलाज चल रहा हैं।

मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आते जा रहे हैं और मनाली में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है और अब तक मनाली में कोरोना वायरस के दो मामले सामने आये हैं। ऐसे में स्थानीय प्रशासन कोरोना वायरस से बचने के पुख्ता कदम उठा रहा हैं। उन्होने कहा कि बहुत सी शिकायतें ऐसी भी आई हैं, जहां विवाह समारोह में पचास से ज्यादा लोग जुट रहे हैं। मास्क, सेनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का भी कोई ख्याल नहीं रखा जा रहा है।

ऐसे में घाटी के लोगों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन की और से नए आदेश पारित किए गए हैं, जिसमें अब जो भी लोग शादी की अनुमति लेने आते हैं, उनकी जानकारी डीएसपी मनाली को भी दी जाएगी। यह भी देखा जाएगा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए दिए गए दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है या नहीं। यदि किसी तरह के आदेशों की अवहेलना करते हुए पाए जाते हैं तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

सिरमौर में शादी समारोह के दौरान फैला था कोराेना

बता दें कि सिरमौर जिले के नाहन में मोहल्ला गोबिंदगढ़ में शादी से कोरोना फैला है।शादी समारोह में लोगों ने सोशल डिस्टेंसिग की जमकर धज्जियां उड़ाई। आलम यह है कि एक ही मोहल्ले में बीते 15 दिन में 210 मामले रिपोर्ट हुए हैं। ऐसे में अब शादी समारोह पर प्रशासन की नजर है। प्रशासन ने क्षेत्र में किसी भी शादी समारोह में पहले से जानकारी देने के लिए बोला है। उसके बाद ही इसकी प्रमीशन दी जाएगी।

Next Story