Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कल से शुरू होंगी कुल्लू से दिल्ली के लिए एयर इंडिया की उड़ानें

कोरोना महामारी के बीच 85 दिन के बाद एयर इंडिया कुल्लू दिल्ली के बीच हवाई उड़ाने शुरू करने जा रहा है। ऐसे में अब यात्रियों को एयर इंडिया में सस्ते किराए पर हवाई उड़ानों की सुविधा मिलेगी।

कल से शुरू होंगी कुल्लू से दिल्ली के लिए एयर इंडिया की उड़ानें
X
कुल्लू एयरपोर्ट (फाइल फोटो)

कुल्लू. कोरोना महामारी के बीच 85 दिन के बाद एयर इंडिया कुल्लू दिल्ली के बीच हवाई उड़ाने शुरू करने जा रहा है। ऐसे में अब यात्रियों को एयर इंडिया में सस्ते किराए पर हवाई उड़ानों की सुविधा मिलेगी। एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर भुंतर अखिलेश विजई ने बताया कि कोरोना महामारी के बीच अब कुल्लू से दिल्ली हवाई उड़ाने 16 जुलाई से शुरू होगी, जिसके लिए उड़न मंत्रालय के द्वारा दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर भुंतर अखिलेश विजई ने बताया कि 16 जुलाई को दिल्ली से कुल्लू के बीच एयर इंडिया का विमान हवाई सेवा देगा, जिसके लिए समय सारणी सुबह दिल्ली से 6:45 पर उड़ान भरेगा और 8:05 पर विमान भुंतर एयरपोर्ट पहुंचेगा। भुंतर से 8:30 पर विमान दिल्ली के लिए रवाना होगा और 9:50 पर विमान दिल्ली में लैंड करेगा। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए एयर इंडिया ने किराए में भारी कमी कर दी है, जिसमें दिल्ली से कुल्लू के लिए 5000 रुपये टिकट और कुल्लू से दिल्ली के लिए 9000 की टिकट रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पर्यटन कारोबार को बहाल किया है।

ऐसे में पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए एयर इंडिया की तरफ से कोरोना से निपटने के लिए सभी तरह की तैयारियां की गई है, जिससे यात्रियों को विमान में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सेनेटाइजेशन कर फेस कवर की सुविधा दी जाएगी। यात्रियों का हवाई सफर सुरक्षित तरीके से पूरा हो, इसके लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने यात्रियों से आग्रह किया कि बिना किसी डर के यात्री एयर इंडिया के विमान में हवाई सफर कर सकते हैं, जिसके लिए प्रीकॉशन के साथ हवाई उड़ाने की सुविधा दी जाएगी।

Next Story