Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना के चलते किन्नौर जिले में इस बार कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव की नहीं मिली अनुमति, जानें डिटेल...

कोरोना के चलते हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में निचार में यूला कांडा में आयोजित होने वाला जिलास्तरीय कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव इस वर्ष आयोजित नहीं होगा। कोरोना के कारण प्रदेश में अभी भी धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध है।

कोरोना के चलते किन्नौर जिले में इस बार कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव की नहीं मिली अनुमति, जानें डिटेल...
X
फाइल फोटो

कोरोना के चलते हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में निचार में यूला कांडा में आयोजित होने वाला जिलास्तरीय कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव इस वर्ष आयोजित नहीं होगा। कोरोना के कारण प्रदेश में अभी भी धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध है। इस कारण इस वर्ष किन्नर कैलाश यात्रा भी नहीं हो पाई है और अब युला कांडा में जिला स्तरीय कृष्ण जन्माष्टमी भी नहीं मनाई जाएगी। कृष्ण जन्माष्टमी कमेटी ने भी लोगों से अपील की है कि इस वर्ष कोई भी व्यक्ति जन्माष्टमी के लिए न आए, अगर कोई पहुंचता है तो उस के विरूध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

डीसी किन्नौर गोपाल चंद ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण आनलोक-3 में भी पूरे प्रदेश के साथ-साथ जिले में भी धार्मिक, राजनीतिक और खेलकूद आयोजनों पर प्रतिबंध रहेगा। इसी तरह से युला कांडा में आयोजित होने वाली जिला स्तरीय कृष्ण जन्माष्टमी आयोजन भी नहीं होगा।बता दें कि जिला किन्नौर के युला कांडा में पांडव काल की झील में कृष्ण मंदिर में प्रति वर्ष सैकडों लोग पहुंचते है। लोगों का मानना है की पांडव वनवास के दौरान यहां आए थे और कृष्ण मंदिर का निर्माण किया। प्रति वर्ष 11 और 12 अगस्त को युला कांडा में आयोजन होता है।


Next Story