Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुजानपुर मैदान को घास ने लिया अपने कब्जे में, जल्द करवाई जाएगी घास की कटाई

हमीरपुर का ऐतिहासिक सुजानपुर मैदान इन दिनों बड़े संकट में है। यहां पर सुजानपुर की फुलवारी पर जहरीले घास ने कब्जा कर लिया है। जिस फुलवारी में रंग बिरंगे फूल लगने चाहिए, उसमें जहरीली घास सब कुछ निगलने पर तुली है।

सुजानपुर मैदान को घास ने लिया अपने कब्जे में, जल्द करवाई जाएगी घास की कटाई
X
सुजानपुर मैदान।

हमीरपुर का ऐतिहासिक सुजानपुर मैदान इन दिनों बड़े संकट में है। यहां पर सुजानपुर की फुलवारी पर जहरीले घास ने कब्जा कर लिया है। जिस फुलवारी में रंग बिरंगे फूल लगने चाहिए, उसमें जहरीली घास सब कुछ निगलने पर तुली है। बताते चलें कि सुजानपुर प्रशासन ने अच्छी पहल करते हुए मैदान के एक तरफ फुलवारी बनवाई थी। शुरुआती दौर में यहां पर करीब 50 किस्मों के फूल लगाए गए थे और इनकी पूरी देखभाल की जाती थी, लेकिन कोरोना के कहर के कारण अब फुलवारी की देखभाल सही ढंग से नहीं हो रही है जिसके कारण फुलवारी को घास को अपने कब्जे में ले लिया है।

हालत यह है कि अब यहां पर एक भी फूल नहीं है और चारों ओर घास ही घास है। एसडीएम सुजानपुर शिल्पी बेकटा का कहना है कि जल्द ही इसे निखार कर फिर से सुंदर बनवाया जाएगा और घास की कटाई छंटाई भी करवाई जाएगी। प्रशासन ने मैदान की साफ सफाई के लिए बोल दिया है। अब देखना यह है कि कब मैदान की सफाई होगी।

Next Story