Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल सरकार ने उठाया बड़ा कदम, कोरोना के चलते स्थगित की 10वीं, 12वीं और UG की परीक्षाएं, जानिए कब होगी संपन्न

सीबीएसई से लेकर राजस्थान और अब हिमाचल सरकार ने स्थगित किये दसवीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम। कोरोना से बचाव के लिए प्रयास जारी।

हिमाचल सरकार ने उठाया बड़ा कदम, कोरोन के चलते स्थगित की 10वीं और 12वीं और UG की परीक्षाएं
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना का कहर देश भर में फैलता जा रहा है। संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र से लेकर राज्य सरकार कठोर कदम उठा रही है। यही वजह है कि (CBSE Board) सीबीएसई ने दसवीं बोर्ड की परीक्षा कैंसल और 12वीं बोर्ड की परीक्षा स्थगित की। वही फैसला अब हिमाचल सरकार ने लेते हुए 10वीं, 12वीं और यूजी के परीक्षाओं को 1 महीने के लिए स्थगित करने का फैसला लिया है। सरकार ने अंडर ग्रेजुएट की परीक्षाएं अगले एक महीने यानि 15 मई तक के लिए स्थगित कर दी है। इसको लेकर शिक्षा विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है।

दरअसल, देश में एक बाद फिर से पैर पसार रहे कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को देखते हुए केंद्र से लेकर राज्य सरकारें चिंता में हैं। सरकार संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कठोर से कठोर कदम उठा रही है। इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश सरकार ने हिमाचल बोर्ड की 10वीं, 12वीं और अंडर ग्रेजुएशन की परीक्षाओं को 17 मई तक के लिए स्‍थगित कर दिया है। वहीं सीबीएसई ने भी बुधवार को दसवीं की परीक्षाओं को निरस्त और 12वीं की परीक्षाओं को 1 जून तक के लिए स्थगित कर दिया है। इसी तरह राजस्थान सरकार ने दसवीं और 12वीं की कक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

वहीं सीबीएसई बोर्ड द्वारा परीक्षाओं को लेकर किये गये फैसले पर राहुल गांधी से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशी जताई। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सरकार का यह फैसला सही है। सबसे पहले बच्चों को सुरक्षित रखना हमारी प्राथमिकता होना चाहिए। वहीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को विषय में जून के अंतिम निर्णय लेना चाहिए।

Next Story