Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

धर्मशाला न्यूज: पैराग्लाइडर क्रैश होकर पेड़ पर फंसा, 2 पायलट दो घंटे हवा में लटके रहे

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के धर्मशाला में इन्द्रू नाग नामक पैरा ग्लाइडिंग साइट से उड़ान भरने के उपरांत एक पैराग्लाइडर क्रैश होकर दाडऩू के जंगल में चीड़ के पेड़ पर फंस गया।

धर्मशाला न्यूज: पैराग्लाइडर क्रैश होकर पेड़ पर फंसा, 2 पायलट दो घंटे हवा में लटके रहे
X
फाइल फोटो

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के धर्मशाला में इन्द्रू नाग नामक पैरा ग्लाइडिंग साइट से उड़ान भरने के उपरांत एक पैराग्लाइडर क्रैश होकर दाडऩू के जंगल में चीड़ के पेड़ पर फंस गया। दो स्थानीय पायलटों ने एक ही पैराग्लाइडर से उड़ान भरी थी, लेकिन हवा का रुख बदलने के कारण पैराग्लाइडर दाडऩू के जंगल में एक चीड़ के पेड़ पर फंस गया। गनीमत यह रही कि दोनों ही पायलटों को कोई चोट नहीं आई है। घटना बुधवार दोपहर की है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के स्टाफ ने कड़ी मशक्कत उपरांत दोनों पायलटों को पेड़ से सुरक्षित नीचे उतारा.

जानकारी के अनुसार, पेड़ से उतरने के बाद एक पायलट पहले ही घर जा चुका था, जबकि दूसरा पायलट पेड़ पर फंसे ग्लाइडर को उतारने में जुटा रहा, जिसमें फायरब्रिगेड स्टाफ ने भी उसका सहयोग किया। इसके उपरांत मौका पर पहुंची पुलिस टीम दूसरे पायलट को अपने साथ ले गई। पुलिस का कहना था कि इस पायलट का मेडिकल करवाया जाएगा। गौरतलब है कि पेड़ पर फंसे दोनों ही पैराग्लाइडर धर्मशाला के रहने वाले हैं और अच्छे दोस्त हैं तथा दोनों का नाम भी अजय ही है। फायरब्रिगेड धर्मशाला के लीडिंग फायरमैन शिवचरण दास ने कहा कि जैसे ही उन्हें सूचना मिली, वे टीम सहित मौका पर पहुंचे। चीड़ के पेड़ पर दो युवक फंसे हुए थे, जो कि घबराए हुए थे। पेड़ पर फंसे युवकों तक सीढ़ी के माध्यम से रस्सी पहुंचाई। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने सूझबूझ से काम करते हुए दोनों युवकों को सुरक्षित नीचे उतारा। दोनों ही युवक सुरक्षित हैं।


Next Story