Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल न्यूज: कोविड सर्टिफिकेट के बगेर कांगड़ा पहुंचा चीनी सैलानी, मंचा हड़कंप

हिमाचल प्रदेश में बॉर्डर और टूरिस्टों को एंट्री देने के फैसले के बाद अब प्रदेश में विदेशी पर्यटक भी पहुंचने लगे हैं। बुधवार को अचानक एक चीनी सैलानी के कांगड़ा में प्रवेश करने से हड़कंप मच गया।

हिमाचल न्यूज: कोविड सर्टिफिकेट के बगेर कांगड़ा पहुंचा चीनी सैलानी, मंचा हड़कंप
X
कांगड़ा देवी मंदिर

हिमाचल प्रदेश में बॉर्डर और टूरिस्टों को एंट्री देने के फैसले के बाद अब प्रदेश में विदेशी पर्यटक भी पहुंचने लगे हैं। बुधवार को अचानक एक चीनी सैलानी के कांगड़ा में प्रवेश करने से हड़कंप मच गया। हालांकि, चीनी सैलानी के पास पुख़्ता वीज़ा और प्रमाण पत्र थे बावजूद इसके बॉर्डर पर चीन के साथ भारत की तनातनी के बीच इस तरह से किसी चीनी शख्स के कांगड़ा में प्रवेश से हर कोई हैरान है। पुलिस ने इस शख्स को अब संस्थागत क्वारंटीन में भेजा है।

जानकारी के मुताबिक, ये चीनी शख्स दिल्ली से कांगड़ा पहुंचा है। चूंकि, हिमाचल में अभी भी बाहरी राज्यों से पब्लिक ट्रांसपोर्ट पूर्णत बैन है। ऐसे में किसी विदेशी सैलानी के हिमाचल के किसी भी कोने में प्रवेश का सवाल नहीं उठता है। फिर भी चीनी सैलानी के कांगड़ा में प्रवेश से लोगों में हड़कम्प मचना लाजिमी है।

बताया जा रहा है कि ये शख़्स पहले ट्रेन से चंडीगढ़ फिर किसी तरह ऊना और फिर ऊना के बाद पब्लिक ट्रांसपोर्ट से कांगड़ा के बस स्टैंड पहुंच गया, जहां पुलिस ने दस्तावेजों की जांच पड़ताल में पाया कि सैलानी के पास सभी दस्तावेज पुख़्ता हैं। मगर उसके पास कोविड सर्टिफिकेट नहीं था। कोविड-19 टेस्ट का नेगेटिव प्रमाण पत्र ना होने के बाद अब पुलिस ने इस चीनी यात्री को इंस्टिट्यूशनल कुआरन्टीन में भेज दिया है। जहां उससे जानकारी जुटाई जाएगी और फिर वापस भेजा जा सकता है।

वहीं, पूरे मामले को लेकर कई सवाल भी हैं। सबसे अहम सवाल कि यह शख्स कहां से आया है। क्या यह ल़ॉकडाउन के चलते दिल्ली में फंसा हुआ था या फिर कहीं और से आया है। क्योंकि अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बंद हैं। फिलहाल, कांगड़ा पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

Next Story