Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Covid-19: प्रदेश सरकार का दावा, कोरोना को लेकर अन्य राज्यों के मुकाबले हिमाचल में हालात बेहतर

पड़ोसी राज्यों की अपेक्षा हिमाचल में कोविड के एक्टिव केस सहित डेथ रेशों बहुत कम है। इसका श्रेय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाता है, जो समय-समय पर स्थिति की समीक्षा करते रहे हैं, इसलिए प्रदेश अन्य राज्यों की अपेक्षा सुरक्षित है।

Covid-19: प्रदेश सरकार का दावा, कोरोना को लेकर अन्य राज्यों के मुकाबले हिमाचल में हालात बेहतर
X

सीएम जयराम ठाकुर 

पड़ोसी राज्यों की अपेक्षा हिमाचल में कोविड के एक्टिव केस सहित डेथ रेशों बहुत कम है। इसका श्रेय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाता है, जो समय-समय पर स्थिति की समीक्षा करते रहे हैं, इसलिए प्रदेश अन्य राज्यों की अपेक्षा सुरक्षित है। यह बात प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सेजल ने किन्नौर दौरे पर कही। उन्होंने बताया कि कोविड पर सरकार ऐसी योजना बना रही है कि पूरे प्रदेश में एक कैंपेन चलाया जाए, जिसमें लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक किया जा सके।

नेरचौक में दो और संक्रमितों की मौत

कोविड अस्पताल नेरचौक में सोमवार सुबह दो लोगों का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया। दोनों र्ग व्यक्ति कुल्लू जिला के रहने वाले थे। कोरोना संक्रमण के अलावा दोनों अन्य बीमारियों से भी पीडि़त थे। 78 वर्षीय कुल्लू जिला के शमशी के रहने वाले बुजुर्ग व्यक्ति को आठ तारीख को उपचार के लिए नेरचौक मेडिकल कालेज में लाया गया था और सोमवार सुबह इन्होंने दम तोड़ दिया।

कुल्लू के बुजुर्गों ने तोड़ा दम

84 वर्षीय बुजुर्ग को रविवार को ही उपचार के लिए कोविड अस्पताल नेरचौक में लाया गया था, लेकिन सोमवार सुबह यहां उनका निधन हो गया। यह बुजुर्ग व्यक्ति कुल्लू जिला के कलेली क्षेत्र का रहने वाला था। कोरोना संक्रमण के अलावा यह बुजुर्ग भी अन्य बीमारियों से पीडि़त था। नेरचौक मेडिकल कालेज की एमएस डा. जीवानंद चौहान ने इसकी पुष्टि की है।

Next Story