Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में लगातार बढ़ रहा है कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, इन जिले में सबसे ज्यादा केस

हिमाचल में लगातार कोरोना के आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा सोलन और सिरमौर जिला कोरोना के मुख्य गढ़ बन गए हैं। औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण दोनों जिलों में उद्योगों के कामगार संक्रमित पाए जा रहे हैं।

हिमाचल में लगातार बढ़ रहा है कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, सोलन और सिरमौर जिले में सबसे ज्यादा केस
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में लगातार कोरोना के आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा सोलन और सिरमौर जिला कोरोना के मुख्य गढ़ बन गए हैं। औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण दोनों जिलों में उद्योगों के कामगार संक्रमित पाए जा रहे हैं। सिरमौर में गोविंदगढ़ मोहल्ला में भी संक्रमण फैलने से जहां आंकड़ों में इजाफा हुआ, वहीं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के स्वागत समारोह से भी कोरोना की रफ्तार बढ़ गई है। मार्च महीने में लगे लॉकडाउन के बावजूद भी कोरोना का चक्र टूट नहीं पा रहा है।

सामाजिक दूरी के लिए बनाए गए नियम टूटने से भी संक्रमण फैल रहा है। आंकड़ों को लें तो सोलन में 1409 कुल पॉजिटिव मामले आ चुके हैं जबकि यहां एक्टिव मामलों की संख्या 392 पहुंच गई है। सिरमौर में कुल 860 मामले अभी तक आ चुके हैं जबकि 382 मामले अभी एक्टिव हैं।

कांगड़ा में 836 कुल पॉजिटिव मामले पाए गए, यहां 216 एक्टिव केस हैं। हालात यह हैं कि अब पॉजिटिव आ रहे लोगों को केंद्र की नई गाइडलाइन के तहत घरों में ही आईसोलेट किया जा रहा है। पॉजिटिव मामला आने के बाद पूरे मोहल्ले या वार्ड को नहीं बल्कि पॉजिटिव आने वाले व्यक्ति के मकान या आसपास के एक-दो मकानों को कंटेनमेंट जोन में तब्दील किया जा रहा है।


Next Story