Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CoronaVirus News: अब एक क्लिक पर मिलेगी कोरोना से संक्रमित मरीज की जानकारी

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीज नाम से नहीं अब आईडी नंबर से पहचाने जाएंगे। अब एक क्लिक से स्वास्थ्य विभाग को किसी भी संक्रमित मरीज की जानकारी आसानी से मिल जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के एक जैसे दो नामों वाले लोगों को पहचानने में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं उठाने पड़ेगी।

मुंबई में कोरोना ने मचाई तबाही, धारा 144 लागू
X
मुंबई में कोरोना ने मचाई तबाही, धारा 144 लागू

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीज नाम से नहीं अब आईडी नंबर से पहचाने जाएंगे। अब एक क्लिक से स्वास्थ्य विभाग को किसी भी संक्रमित मरीज की जानकारी आसानी से मिल जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के एक जैसे दो नामों वाले लोगों को पहचानने में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं उठाने पड़ेगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने एक पोर्टल शुरू किया है। इसमें किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज की आईडी डालकर सारी जानकारी उपलब्ध हो जाएगी। यह पोर्टल पूर देश में कोरोना को मद्देनजर रखते हुए केंद्र सरकार की ओर से शुरू किया गया है। अब कोई भी अधिकृत चिकित्सक अपनी लॉगइन आईडी डालकर कहीं से भी किसी भी कोरोना मरीज की जानकारी हासिल कर सकता है। यह सुविधा केवल चिकित्सकों के लिए ही है। ताकि उन्हें किसी मरीज को पहचानने में कोई दिक्कत न आए।

जैसे ही कोई डॉक्टर इस पोर्टल पर किसी भी मरीज की आईडी डालेंगे। उसमें व्यक्ति की आयु और पता ऑनलाइन ही मिल जाएंगे। एक मरीज के लिए एक ही आईडी है, यह आईडी दूसरे मरीज के लिए नहीं है। इससे केवल उसी व्यक्ति की जानकारी मिलेगी, जिसकी आईडी होगी। इस पोर्टल की सुविधा अभी केवल प्रदेश के कांगड़ा जिले में ही ली जा रही है। दूसरे जिलों में भी जल्द इस पोर्टल को शुरू किया जाएगा। देश भर में सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की एक अलग आईडी है। जिससे उनकी पहचान आसानी से की जा सकती है। किसी भी मरीज की आईडी से उसकी सारी जानकारी आसानी से मुहैया हो जाती है। कोई भी अधिकृत चिकित्सक कहीं भी अपना लॉगइन आईडी डालकर किसी भी पॉजिटिव मरीज की सारी जानकारी हासिल कर सकता है


Next Story