Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमालच में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2414 के पार, आज आए 40 नए मामले

हिमाचल में कोरोना का कहर जारी है आज राज्य में कोरोना के 40 नए मामले सामने आए हैं। अब तक हिमाचल में कोरोना के टोटल मामले 2414 हो गए हैं। लोगों में बढ‍़ते मामलों को देखते हुए लोग सहमे हुए हैं।

हिमालच में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2414 के पार, आज आए 40 नए मामले
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में कोरोना का कहर जारी है आज राज्य में कोरोना के 40 नए मामले सामने आए हैं। अब तक हिमाचल में कोरोना के टोटल मामले 2414 हो गए हैं। लोगों में बढ‍़ते मामलों को देखते हुए लोग सहमे हुए हैं। मंडी में 23, कांगड़ा में सात, शिमला, ऊना में तीन-तीन, सोलन, बिलासपुर, किन्नौर और कुल्लू में एक-एक मामला आया है। मंडी जिले में 23 और कांगड़ा जिले में सात कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। राजधानी शिमला के पॉश एरिया जाखू में गुरुवार को कोरोना वायरस के तीन और नए मामले सामने आए है। इनमें एक पुरूष, महिला व उनकी बेटी कोरोना संक्रमित पाई गई है। तीनों को गुरुवार सुबह डीडीयू अस्पताल शिफ्ट किया गया है। जिला निगरानी ऑफिसर डॉ. राकेश भारद्वाज ने तीन नए मामले आने की पुष्टि की है।

दिल्ली से शिमला लौटी जाखू में रहने वाले कारोबारी की पत्नी और बेटी होम क्वारंटीन थी। लेकिन इस बीच वह अपने बेटे, बहू ओर पोती के सपंर्क में आ गयी। महिला और उसकी बेटी जब पॉजिटिव आई थी तो स्वास्थ्य विभाग ने परिवार के सदस्यों के बुधवार को सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेजे थे। जहां पर देर रात परिवार के बाकी के तीन सदस्यों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। बताया जा रहा है कि पॉजिटिव आया व्यक्ति पेशे से कारोबारी है। लिहाजा स्वास्थ्य विभाग बाकी के कांटेक्ट की ट्रेसिंग कर उनकी सैंपलिंग कर रहा है। शिमला की पराला मंडी में कोरोना पॉजिटिव केस आने से हड़कंप मच गया है। बाहर से आए व्यापारी की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव है।

मंडी में आज भी हजारों बागवान गए थे जिसके बाद लोगों में अफरातफरी का माहौल है। कुल्लू और बिलासपुर जिले में दो कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। 25 जुलाई को श्रीनगर से लौटा निरमंड का रहने वाला एसएसबी का जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उक्त जवान होम क्वारंटीन था। कुल्लू जिले में एक्टिव केसों की संख्या 17 पहुंच गई है जबकि 17 मरीज ठीक हो गए हैं। बिलासपुर जिले में जम्मू कश्मीर से लौटा झंडूता का रहने वाला 56 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।


Next Story