Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिए तीन नवंबर तक सड़कों के गड्ढे भरने के आदेश

मुख्यमंत्री ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को राज्य में प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं का रखरखाव सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय उच्च मार्गों के रखरखाव में किसी भी प्रकार की लापरवाही को गंभीरता से लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिए तीन नवंबर तक सड़कों के गड्ढे भरने के आदेश
X

सीएम जयराम ठाकुर (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को राज्य में प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं का रखरखाव सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय उच्च मार्गों के रखरखाव में किसी भी प्रकार की लापरवाही को गंभीरता से लिया जाएगा। उन्होंने एनएच पर सभी गड्ढों को तीन नवंबर तक भरने को कहा। सीएम ने विभाग को मुख्यमंत्री की घोषणाओं और जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया जा चुका है, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करने को कहा है। उन्होंने कहा कि जिन परियोजनाओं का कार्य पूर्ण होने वाला है, उन्हें भी प्राथमिकता दी जानी चाहिए। सड़कों एवं पुलों की गुणवत्ता में कमी के लिए जिम्मेदार अधिकारियों और ठेकेदारों व कार्य में अनावश्यक देरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने निर्माणाधीन परियोजनाओं को समयबद्ध पूर्ण करने के आदेश पीडब्ल्यूडी अफसरों को दिए हैं। शनिवार को सीएम ने स्वस्थ होने के बाद ओकओवर में अधिकारियों की बैठक ली। फील्ड से अधिकारी ऑनलाइन जुड़े। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि समय पर काम पूरे होंगे, तो इससे परियोजना लागत में भी बढ़ोतरी नहीं होगी।

मुख्यमंत्री ने राज्य में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के सफलतापूर्वक क्रियान्वयन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर दूसरा स्थान प्राप्त करने के लिए लोक निर्माण विभाग को बधाई देते हुए कहा कि केंद्र सरकार पोषित यह कार्यक्रम राज्य में 250 से अधिक जनसंख्या वाली बस्तियों को सड़क से जोड़ने में वरदान साबित हुआ है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत वर्ष 2020-21 के दौरान सबसे अधिक लम्बी सड़कें बनाने के लिए देश के 30 शीर्ष जिलों में मंडी जिला ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और राज्य के सात जिलों ने भी 30 शीर्ष जिलों में अपना स्थान बनाया।

यह विभाग के कार्य निष्ठा और केंद्रित दृष्टिकोण से संभव हो पाया है। लोक निर्माण विभाग के प्रधान सचिव जेसी शर्मा ने बैठक में मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। इंजीनियर-इन-चीफ लोक निर्माण विभाग भुवन शर्मा ने विभाग द्वारा की जा रही विभिन्न गतिविधियों पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी। विशेष सचिव लोक निर्माण विभाग अरिंदम चौधरी, सभी मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता व विभाग के अन्य अधिकारियों ने बैठक में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से भाग लिया।

Next Story