Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल प्रदेश: तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने पारित किया 45 करोड़ का बजट

हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला की वित्त समिति तथा बोर्ड की 56वीं बैठक धर्मशाला में हुई। इस बैठक में वर्ष 2020-21 का वार्षिक बजट 45 करोड़ 13 लाख की राशि का पारित किया गया। छात्रों के भविष्य को देखते हुए बहुतकनीकी संस्थानों से पाठ्यक्रम 2007 व 2012 में डिप्लोमा कर रहे उन छात्रों को एक विशेष अवसर प्रदान किया गया।

हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने पारित किया 45 करोड़ का बजट
X
फाइल फोटो

हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला की वित्त समिति तथा बोर्ड की 56वीं बैठक धर्मशाला में हुई। इस बैठक की अध्यक्षता तकनीकी शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष कमलेश कुमार पंत ने की, जिसमें विधायक विक्रम जरियाल, नरेंद्र ठाकुर रजिस्ट्रार हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, प्रो. पीपी शर्मा निदेशक एवं प्राचार्य इंजीनियरिंग कालेज, राजेंद्र शर्मा उपसचिव वित्त, अनिल सूद प्राचार्य बहुतकनीकी व तरुण कुमार प्राचार्य आईटीआई ने मुख्य रूप से भाग लिया।

इस बैठक में वर्ष 2020-21 का वार्षिक बजट 45 करोड़ 13 लाख की राशि का पारित किया गया। छात्रों के भविष्य को देखते हुए बहुतकनीकी संस्थानों से पाठ्यक्रम 2007 व 2012 में डिप्लोमा कर रहे उन छात्रों को एक विशेष अवसर प्रदान किया गया, जो अपने सभी पेपर निर्धारित अवधि में पास नहीं कर पाए हैं। इस विशेष अवसर में केवल चार रि-अपीयर विषयों तक की परीक्षा देने का प्रावधान किया गया है। यह निर्णय 2007 व 2012 के छात्रों के लिए अंतिम अवसर होगा। इसके अतिरिक्त बैठक में अन्य विषयों पर भी महत्त्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

Next Story