Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शादीशुदा कपल्स के लिए बेस्ट हनीमून प्लेस बना हिमाचल प्रदेश, 10 हजार से ज्यादा जोड़ों ने की बुकिंग

हिमाचल प्रदेश में पर्यटन कारोबार अब रफ्तार पकड़ने लगा है। अगले महीनों में 10 हजार से अधिक हनीमून कपल ने हिमाचल आने के लिए संपर्क साधा है। आपको बता दें कि 15 जनवरी से 28 फरवरी तक के लिए करीब 5,000 हनीमून पैकेज बुक भी हो चुके हैं।

शादीशुदा कपल्स के लिए बेस्ट हनीमून प्लेस बना हिमाचल प्रदेश, 10 हजार से ज्यादा जोड़ों ने किया रजिस्ट्रेशन
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में पर्यटन कारोबार अब रफ्तार पकड़ने लगा है। अगले महीनों में 10 हजार से अधिक हनीमून कपल ने हिमाचल आने के लिए संपर्क साधा है। आपको बता दें कि 15 जनवरी से 28 फरवरी तक के लिए करीब 5,000 हनीमून पैकेज बुक भी हो चुके हैं। वहीं दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गुजरात, महाराष्ट्र, केरल और बंगलूरू के लोगों ने अधिकांश बुकिंग की है। हनीमून पैकेज के लिए मनाली, शिमला, धर्मशाला और कसौली को सबसे अधिक पसंद किया जा रहा है।

लॉकडाउन के बाद से हिमाचल पसंदीदा हनीमून डेस्टिनेशन के रूप में उभरा है। लॉकडाउन के चलते बीते साल शादियों के बाद लोग हनीमून मनाने बाहर नहीं जा पाए। अब जबकि कोरोना के मामले थमे हैं और वैक्सीनेशन शुरू होने वाला है तो अब भारी संख्या में नवविवाहित जोड़े हनीमून मनाने हिमाचल आने वाले हैं।

राज्य के सभी ट्रेवल एजेंट्स के पास हनीमून पैकेज की बुकिंग चल रही है। नवविवाहित जोड़ों को आकर्षित करने के लिए 10,000 से लेकर 50,000 तक आकर्षक पैकेज जारी किए हैं जिनमें होटल रूम, खाना-पीना, ट्रांसपोटेशन और साइट सीन शामिल है। ट्रेवल एजेंट्स एसोसिएशन के महासचिव मनु सूद का कहना है कि अगले डेढ़ महीने में करीब 10,000 नवविवाहित जोड़े हिमाचल पहुंचेंगे।

अब तक प्रदेश भर में 5,000 से अधिक हनीमून पैकेज बुक हो चुके हैं। फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ हिमाचल के अध्यक्ष अश्वनी बांबा का कहना है कि बर्फबारी के बाद भारी संख्या में हनीमून मनाने वाले पर्यटक जोड़े यहां आ रहे हैं।

Next Story