Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल विधानसभा में मानसून सत्र में हंगामे के आसार, सात सितंबर से शुरू होगा सत्र

हिमालच में कोविड-19 के कहर के बीच सात सितंबर से शुरू होने जा रहे हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र में विधायकों ने ताबड़तोड़ सवाल भेजने शुरू किए हैं। विपक्ष की ओर से बड़ी संख्या में सवाल भेजे गए हैं। सत्तापक्ष के कई विधायकों ने भी अपने हलकों से संबंधित या प्रादेशिक महत्व के कई प्रश्न लगाए हैं।

हिमाचल विधानसभा में मानसून सत्र में हंगामे के आसार, सात सितंबर से शुरू होगा सत्र
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमालच में कोविड-19 के कहर के बीच सात सितंबर से शुरू होने जा रहे हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र में विधायकों ने ताबड़तोड़ सवाल भेजने शुरू किए हैं। विपक्ष की ओर से बड़ी संख्या में सवाल भेजे गए हैं। सत्तापक्ष के कई विधायकों ने भी अपने हलकों से संबंधित या प्रादेशिक महत्व के कई प्रश्न लगाए हैं। इससे मालूम होता है कि दस दिन के इस सत्र में विपक्ष खूब आक्रामक रुख अपना सकता है। सदन में कोविड-19, सड़क, पानी, बेरोजगारी, रिक्तियों आदि से जुड़े मुद्दे गूंजेंगे।

प्रदेश विधानसभा सचिवालय के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार तक विधानसभा सचिवालय को विधायकों की ओर से 610 सवाल मिल चुके हैं। इन्हें आगे संबंधित विभागों को भेजा गया है। विभाग अपने-अपने मंत्रियों के लिए जवाब तैयार करेंगे। मंत्री इनके तारांकित और अतारांकित के हिसाब से अलग-अलग उत्तर देंगे। यानी मौखिक और लिखित जवाब देंगे। नियम 130, 101 और अन्य नियमों में विधानसभा सचिवालय को 11 नोटिस मिल चुके हैं। इन पर भी विभागों से जवाब मांगा गया है।


Next Story