Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Budget Session: महंगाई पर विपक्ष ने विधानसभा में काटा जमकर बवाल, राज्यपाल की गाड़ी रोकी

हिमाचल प्रदेश में बजट सत्र (Himachal Budget Session) का आज पहला दिन था। बजट सत्र के पहले दिन विधानसभा (assembly) में विपक्ष ने जमकर बवाल काटा। हांलाकि सरकार को विपक्ष से उम्मीद थी की पहले दिन हंगामा नहीं होगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आज 11 बजे बजट सत्र जैसे ही शुरू हुआ विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

Himachal Budget Session: महंगाई पर विपक्ष ने विधानसभा में काटा जमकर बवाल, राज्यपाल की गाड़ी रोकी
X

विधानसभा में हंगामे की तस्वीर।

हिमाचल प्रदेश में बजट सत्र (Himachal Budget Session) का आज पहला दिन था। बजट सत्र के पहले दिन विधानसभा (assembly) में विपक्ष ने जमकर बवाल काटा। हांलाकि सरकार को विपक्ष से उम्मीद थी की पहले दिन हंगामा नहीं होगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आज 11 बजे बजट सत्र जैसे ही शुरू हुआ विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इतन ही नहीं प्रदेश के राज्यपाल (Governor) बंडारू दत्तात्रेय का अभिभाषण शुरू होते ही विपक्ष ने सदन में शोर मचाना शुरू कर दिया। कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री ने महंगाई का सवाल उठाया और कहा कि अभिभाषण झूठ का पुलिंदा है। इस दौरान कांग्रेस ने राज्यपाल की गाड़ी रोक दी और कहा कि राज्यपाल पूरा भाषण पढ़ कर जाएं और वह मौके से चले गए। इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर भी कांग्रेस विधायकों पर बरसते नजर आए।

इसे बाद कांग्रेस विधायकों ने सदन के अंदर नारेबाजी शुरू कर दी। 11:10 मिनट पर राज्यपाल का अभिभाषण शुरू हुआ और 11:16 बजे खत्म हो गया। राज्यपाल बीच में अपना अभिभाषण छोड़कर चले गए और बाद में सदन परिसर में उनकी गाड़ी के आगे कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और गाड़ी रोक कर खड़े हो गए। आपको बता दें कि बजट सत्र में पहली बार ऐसा देखने को मिला है। बताया जा रहा है कि सदन परिसर में पुलिस और विपक्ष में धक्कामुक्की भी हुई है। धक्कामुक्की के बीच मंत्री सुरेश भारद्वाज नीचे गिर गए। विधानसभा स्पीकर पर कांग्रेस विधायकों को धक्का देने का आरोप है।

आपको बता दें कि 6 मार्च को हिमाचल का बजट पेश होना है। वहीं विधानसभा में 17 बैठकें होनी हैं। ऐसे विधानसभ के अंदर ये हंगामा होते रहे तो समस्या हो सकती है। वहीं जयराम सरकार का यह चौथा बजट होगा। सत्र के दौरान कुल 650 तारांकित प्रश्न और 230 अतारांकित प्रश्न पूछे जाएंगे। राज्यपाल के अभिभाषण के साथ ही इस सत्र की शुरूआत हो चुकी है। सत्र में सभी विधायकों की थर्मल स्कैनिंग होने के बाद ही प्रवेश मिलेगा। विधानसभा में कोरोना के नियमो का पालन किया जा रहा है।

Next Story