Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

घर के अंदर पहुंची 11 हजार वोल्टेज की बिजली, ससुराल पहुंचे मेहमान की हुई मौत

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले (Sirmaur district) में ससुराल आए एक 39 वर्षीय व्यक्ति की करंट (Electricity) लगने से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार जिस समय यह हादसा (Accident) हुआ उस समय घर के सभी लोग टीवी देख रहे थे।

वैक्सीन वैन-बाइक में जबरदस्त टक्कर, एक की मौत, दो घायल
X
मौत (प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले (Sirmaur district) में ससुराल आए एक 39 वर्षीय व्यक्ति की करंट (Electricity) लगने से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार जिस समय यह हादसा (Accident) हुआ उस समय घर के सभी लोग टीवी देख रहे थे। तभी अचानक घर के अंदर ग्यारह हजार वोल्टेज (Eleven Thousand Voltages) की बिजली आ गई। जिसके बाद फ्रीज से धुआं निकलने लगा। घर वालों को ये अंदाजा नहीं था कि घर के अंदर ग्यारह हजार वोल्टेज की बिजली आ गई है। इसके बाद दामाद चमनलाल फ्रीज के प्लग को निकालने गया था। जैसे ही उन्होंने प्लग की तरफ हाथ चलाया उन्हें बिजली ने पकड़ लिया जिसके बाद वो वहीं पर गिर गए।

जानकारी के अनुसार उसे तुरंत चमनलाच (दामाद) को सिविल अस्पताल राजगढ़ लाया गया जहां उसकी पहुंचने से पूर्व ही मृत्यु हो गई। डीएसपी भीष्म ठाकुर ने पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक चमनलाल के दाएं हाथ की अंगुली व हाथ में बिजली के करंट लगने से जलने के निशान पाये गए हैं। इसके अतिरिक्त मृतक के शरीर में कोई भी चोट व खरोंच आदि के निशान नहीं है। उन्होंने थाना प्रभारी के साथ घटनास्थल का भी निरीक्षण किया।

इसके बाद बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे तो अनिल के मकान में बिजली का मीटर जला हुआ पाया गया व घर में फ्रिज के पास भी शार्ट सर्किट हुआ था। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। एसडीएम नरेश वर्मा ने मृतक के परिजनों को 15 हजार रुपए की फौरी सहायता प्रदान की है।

Next Story