Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Panchayat Elections: प्रदेश में 76924 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, 6 जनवरी नाम वापसी का आखिरी दिन

Himachal panchayat Elections: हिमाचल प्रदेश में पंचायत चुनावों में इस बार 76924 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है। प्रदेश के निर्वा्रचन विभाग के पास नामांकन पत्र भरने वाले सभी लोगों की विस्तृत रिपोर्ट पहुंच चुकी है।

Himachal panchayat Election: प्रदेश में 76924 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, 6 जनवरी नाम वापसी का आखिरी दिन
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Himachal panchayat Elections: हिमाचल प्रदेश में पंचायत चुनावों में इस बार 76924 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है। प्रदेश के निर्वा्रचन विभाग के पास नामांकन पत्र भरने वाले सभी लोगों की विस्तृत रिपोर्ट पहुंच चुकी है। रविवार को इस रिपोर्ट का संकलन किया गया, जिसके बाद सामने आया कि इस बार प्रदेश में कुल 76924 लोग चुनावी मैदान में हैं।

आपको बता दें कि छह जनवरी को नाम वापसी का आखिरी दिन रखा गया है, जिसके बाद कितने लोग मैदान में बचते हैं, यह साफ हो जाएगा। पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में युवा चेहरों की ज्यादा संख्या है। वहीं, 50 फीसदी सीटों के आरक्षित होने के बावजूद कई स्थानों पर महिलाएं ओपन सीटों पर भी आगे आ गई हैं।

प्रदेश में उम्मीदवारों में धीरे-धीरे चुनाव का जोश बढ़ने लगा है। नामांकन के बाद चुनाव में कितने लोग बचते हैं, इसका पता छह जनवरी को चलेगा। जो आंकड़ा चुनाव आयोग से मिला है, उसके अनुसार जिला परिषद के लिए 964 लोग चुनाव मैदान में डटे हैं।

वहीं पंचायत समिति के लिए 4409 लोग मैदान में हैं। प्रधान पद के लिए 15224 लोगों ने ताल ठोंकी है, वहीं उपप्रधानी के लिए 17432 लोग चुनाव मैदान में डटे हैं। ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 38865 लोगों ने नामांकन पत्र भरे हैं। नामांकन पत्रों की छंटनी सोमवार को की जाएगी।

Next Story