Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Panchayat Elaction: सिरमौर जिले में 33 पंचायतें चुनीं गईं निर्विरोध, इतने करोड़ रुपये का मिलेगा इनाम

Himachal Panchayat Elaction: हिमाचल प्रदेश के पंचायत चुनावों से जुडी एक बेहद अच्छी खबर सामने आई है। प्रदेश के सिरमौर जिले में 259 पंचायतों में से 33 गावों में अपनी सहमति से पंचायतों गठन किया है। जो समाज के लिए एक बेहद अच्छी खबर है।

Himachal Panchayat Elaction: सिरमौर जिले में 33 पंचायतें चुनीं गईं निर्विरोध, इतने करोड़ रुपये का मिलेगा इनाम
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Himachal Panchayat Elaction: हिमाचल प्रदेश के पंचायत चुनावों से जुडी एक बेहद अच्छी खबर सामने आई है। प्रदेश के सिरमौर जिले में 259 पंचायतों में से 33 गावों में अपनी सहमति से पंचायतों गठन किया है। जो समाज के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। आप जानकर हैरान रह जाएंगे की इन पंचायतों में पर्ची डालकर पंचायतों का गठन किया गया है।

कई जगह ग्रामीणों की एक ज्यूरी बनाकर सर्वसम्मति बनाई गई। बुधवार को पंचायत चुनाव के लिए भरे गए नामांकन वापस लिए गए। इसके साथ ही जिले में 33 पंचायतों के निर्विरोध चुने जाने की पुष्टि हुई। वहीं आपको बता दें कि निर्विरोध चयन पर एक पंचायत को दस लाख रुपये का इनाम मिलेगा।

लिहाजा, जिले में 33 पंचायतों का गठन होने पर विकासात्मक कार्यों के लिए 3.30 करोड़ रुपये बतौर इनाम मिलेंगे। गौरतलब है कि सिरमौर जिले में चुनाव का एलान होने से पहले ही पंचायतों के गठन का सिलसिला शुरू हुआ था। जिले के शिलाई ब्लॉक में दस, पच्छाद में दो, संगड़ाह में पांच, राजगढ़ में पांच, पांवटा में दस, नाहन में एक पंचायत निर्विरोध बनीं।

उपायुक्त डॉ. आरके परूथी ने बताया कि इसके अलावा जिले की पंचायत समिति के 21 वार्डों में भी वार्ड सदस्यों का निर्विरोध चयन हुआ है। उन्होंने बताया कि पूरी पंचायत के निर्विरोध चयन पर दस लाख रुपये मिलेंगे।

इन गांवों में बनीं निर्विरोध पंचायतें बनीं

विकास खंड राजगढ़ की टाली भुज्जल, देवठी मझगांव, जदोल टपरोली, नेहरपाब व डिंबर, नाहन की दीद-बगड़, शिलाई में बांबल, डाहर, कोटिभौंच, धारवा, नैनीधार, पनोग, कुहांत, शकोली, कांडो भटनोल, शिलाई, पच्छाद में शिन्ना और भलटा, संगड़ाह में अंधेरी, सांगना, देवड़ी, खडाहां, छौऊबोगर, बडोल, पांवटा साहिब मेंकोटगा, शकोली, तारू डांडा आंज, टटियाना, मढाना, बझौन, भरली आंगरो, थोंथा जाखल, बाहिला, चांदनी आदि शामिल है।

Next Story