Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

coronavirus news: हिमाचल में सोलन बना सबसे प्रभावित जिला, कांगड़ा दूसरे नंबर पर

प्रदेश में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बीच सोलन अब सबसे ज्यादा एक्टिव मरीजों वाला जिला बन गया है। यहां पर पिछले कुछ दिनों से लगातार पॉजिटिव मरीज आ रहे हैं। यहां पर पिछले 24 घंटों में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामले आए हैं।

coronavirus news: हिमाचल में सोलन बना सबसे प्रभावित जिला, कांगड़ा दूसरे नंबर पर
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रदेश में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बीच सोलन अब सबसे ज्यादा एक्टिव मरीजों वाला जिला बन गया है। यहां पर पिछले कुछ दिनों से लगातार पॉजिटिव मरीज आ रहे हैं। यहां पर पिछले 24 घंटों में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामले आए हैं। यहां पर 160 कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव मरीजों को इलाज चल रहा है। जिले में ज्यादा मामले आने का कारण यहां के इंडस्ट्री एरिया में काम करने वाले मजदूर हैं।जिनके कारण संक्रमण फैला है। यहां पर अभी तक 268 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

कांगड़ा जिला 37 मरीजों के साथ दूसरे स्थान पर है। ऊना में एक्टिव मरीजों की संख्या 32, किन्नौर में 29, बिलासपुर में 22, शिमला में 18, चंबा में 16, हमीरपुर में 12, कुल्लू में 9, मंडी में 8, सिरमौर में 7 और लाहौल-स्पीति में एक है। प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 32 नए केस सामने आए हैं। बिलासपुर में कोरोना पॉजिटिव के 11,सोलन जिले में कोरोना के फिर 9 मामले पाए गए। कुल्लू जिले में इस महामारी का फिर प्रकोप देखा गया तथा एक साथ 6 नए पाॅजिटिव केस मिले। इसके अलावा चंबा में तीन, ऊना में दो और सिरमौर में एक पाॅजिटिव मामला आया। इस मामलों में ज्यादातर वैसे मरीज है जो बाहरी राज्यों से आए थे या वे यहां क्वारेंटाइन किए गए थे।

Next Story