Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal News: वाहन पंजीकरण फर्जीवाड़े में 111 लोगों पर एफआईआर

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) के कांगड़ा जिले के पालमपुर में बीएस-4 वाहनों के पंजीकरण में हुए फर्जीवाड़े में प्रदेश पुलिस ने कार्रवाई की है। इस मामले की पड़ताल करते हुए पुलिस ने एक कर्मचारी समेत 111 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Himachal News: वाहन पंजीकरण फर्जीवाड़े में 111 लोगों पर एफआईआर
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) के कांगड़ा जिले के पालमपुर में बीएस-4 वाहनों के पंजीकरण में हुए फर्जीवाड़े में प्रदेश पुलिस ने कार्रवाई की है। इस मामले की पड़ताल करते हुए पुलिस ने एक कर्मचारी समेत 111 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। आरोपी कर्मचारी आरएलए ब्रांच में तैनात था। पूरा मामला पालमपुर में 110 बीएस-4 वाहनों का फर्जी पंजीकरण से जुड़ा है। डीएसपी पालमपुर अमित शर्मा ने कहा बीएस-4 वाहन पंजीकरण मामले में पुलिस ने अब एफआईआर दर्ज कर ली है जांच में जुट गई है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही पूरे मामले का खुलासा हो जाएगा।

आपको बता दें कि कांगड़ा के इंदौरा में भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था। टैक्स बचाने के चक्कर में बीएस-4 वाहनों के रजिस्ट्रेशन अप्रैल-2020 में बंद कर दिए गए थे, लेकिन बाद में जाली आधारकार्ड के आधार पर गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन किये गए। इनमें ज्यादातर रजिस्ट्रेशन अप्रैल 2020 से लेकर सितम्बर 2020 के बीच किए गए। जांच में पाया गया कि ज्यादातर लोगों ने जाली आधार कार्ड पेश किए हैं, क्योंकि बाकी राज्यों की अपेक्षा हिमाचल में रजिस्ट्रेशन फीस काफी कम है।

ऐसे हुआ घालमेल

ऐसे में कागजात में गाड़ियों की कीमत कम दिखाई गई है, ताकि रोड टैक्स कम लगे। इसके अलावा कई लोगों ने खुद को सैनिक बताते हुए रोड टैक्स का फायदा उठाया। ज्ञात रहे कि इन्दौरा आरएलए कम एसडीएम कार्यालय पहले भी जाली लाइसेंस बनाने में सुर्खियों में रहा है।

Next Story