Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम जयराम ठाकुर के खिलाफ इलेक्शन कमीशन में शिकायत दर्ज कराएगी कांग्रेस, यहां पढ़ें पूरा मामला

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh ) के सीएम जयराम ठाकुर (Cm Jairam thakur) के खिलाफ कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग (Election Commission) से शिकायत करेगी। आपको बता दें कि प्रदेश में तीन दिन बाद नगर निगम चुनाव के लिए मतदान होने हैं।

सीएम जयराम ठाकुर के खिलाफ आज इलेक्शन कमीशन में शिकायत दर्ज कराएगी कांग्रेस
X

सीएम जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh ) के सीएम जयराम ठाकुर (Cm Jairam thakur) के खिलाफ कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग (Election Commission) से शिकायत करेगी। आपको बता दें कि प्रदेश में तीन दिन बाद नगर निगम चुनाव के लिए मतदान होने हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री पर नगर निगम चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता की उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि सीएम ने धर्मशाला और मंडी नगर निगम (Mandi MC Elections) में चुनाव प्रचार के दौरान सरकारी मशीनरी का उपयोग किया। वहीं आज सीएम अपने दौरे पर सोलन गए हुए हैँ।

वहीं कांग्रेस का कहना है कि सीएम ने सरकारी गाड़ी के अलावा सरकारी हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल पार्टी के चुनाव प्रचार के लिए किया। कांग्रेस मुख्यालय में बनाए गए वॉर रूम के इंचार्ज वेद प्रकाश ठाकुर ने ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शनिवार शाम तक कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर शिमला पहुंचेंगे, उसके बाद ऑनलाइन ये शिकायत दर्ज करवाई जाएगी। साथ ही कहा कि उचित कार्रवाई नहीं की गई तो कांग्रेस चुनाव आयोग जाकर अधिकारियों से कार्रवाई की मांग करेंगे।

सीएम पर आचार संहिता के उल्लंघन का है आरोप

आपको बात दें कि धर्मशाला, मंडी, सोलन और पालमपुर में 3 दिन बाद नगर निगम चुनाव के लिए मतदान होना है। ऐसे में सीएम जयराम ठाकुर इन्हीं जगहों पर जाकर अपना कार्यक्रम करते हैं। जिससे कांग्रेस पार्टी नाराज है। आपको बता दें कि आज भी नगर निगम चुनाव को लेकर सीएम सोलन में आयोजित बैठकों एवं कार्यक्रमों को संबोधित करेंगे। इसी के खिलाफ कांग्रेस आज शाम को इलेक्शन कमीशन से इसकी शिकायात करेगी।

Next Story