Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

श्रीनगर में सेना का वाहन हुआ हादसे का शिकार, हिमाचल का जवान शहीद

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में नाहन विधानसभा क्षेत्र के कांडों का कथ्याड इलाके से ताल्लुक रखने वाले 47 वर्षीय सेना जवान सुरेश कुमार जम्मू कश्मीर के उधमपुर में शहीद हो गए हैं।

श्रीनगर में सेना का वाहन हुआ हादसे का शिकार, हिमाचल का जवान शहीद
X
शहीद जवान सुरेश कुमार का फाइल फोटो।

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में नाहन विधानसभा क्षेत्र के कांडों का कथ्याड इलाके से ताल्लुक रखने वाले 47 वर्षीय सेना जवान सुरेश कुमार जम्मू कश्मीर के उधमपुर में शहीद हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, जवानों को लेकर सेना का वाहन उधमपुर से श्रीनगर की तरफ जा रहा था, जो उधमपुर से कुछ ही दूरी पर जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 2 जवानों की मौत हो गई।

सैनिक वेलफेयर कल्याण विभाग के जिला उपनिदेशक मेजर दीपक धवन ने बताया कि दुर्घटना में जेके राईफल में तैनात हवालदार सुरेश कुमार घायल हो गए थे और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि शहीद जवान का पार्थिव शरीर बुधवार को गांव लाया जाएगा। सूचना मिलते ही सैनिक कल्याण विभाग के उपनिदेशक मेजर दीपक धवन आज शहीद जवान के परिवार से मिलने उनके पैतृक गांव पहुंचे और शहीद के परिजनों को सांत्वना दी।

शहीद के दो बेटे हैं। इसके अलावा, घर में पत्नी और बूढ़े माता पिता हैं। दोनों बेटे स्थानीय स्तर पर निजी स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। गौरतलब है कि हाल ही में सिरमौर का ही 24 साल का जवान प्रशांत कश्मीर में शहीद हो गया था।

Next Story