Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Corona Update: प्रदेश के ऐतिहासिक मंदिर और किलों में 15 मई तक लोगों के प्रवेश पर रोक

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Covid) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को प्रदेश में 842 नए मामले सामने आए हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार (Government) ने प्राचीन ऐतिहासिक मंदिर और किले लोगों के लिए 15 मई तक बंद कर दिए हैं।

Himachal Corona Update: प्रदेश के ऐतिहासिक मंदिर और किलों में 15 मई तक लोगों के प्रवेश पर रोक
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Covid) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को प्रदेश में 842 नए मामले सामने आए हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार (Government) ने प्राचीन ऐतिहासिक मंदिर और किले लोगों के लिए 15 मई तक बंद कर दिए हैं। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के दिल्ली स्थित कार्यालय (Office) से ये आदेश जारी हुए हैं। इनमें लाहौल का प्राचीन मृकला देवी मंदिर, बैजनाथ शिव मंदिर, सिद्धनाथ मंदिर, कुल्लू जिले में दशाल स्थित गौरीशंकर मंदिर, गौरीशंकर मंदिर नग्गर, विशेश्वर महादेव मंदिर बजौरा, गौरीशंकर मंदिर जगतसुख, मनाली का देवी हिडिंबा का मंदिर, मंडी जिले में पंचवक्त्र मंदिर, अर्द्धनारीश्वर, बरसेला और त्रिलोकीनाथ मंदिर शामिल हैं।

आपको बता दें कि प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले कांगड़ा जिले से सामने आए हैं। कांगड़ा जिले में लगातार कोविड के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कांगड़ा जिले में 212 नए मामले सामने आए हैं। वहीं मंडी, शिमला, कांगड़ा और सोलन जिसे से 500 नए मामले सामने आए हैं। बढ़ते मामलों से स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित है। बता दें कि हिमाचल के पास केवल 4000 बिस्तरों की क्षमता है, जो कि डाक्टरों के लिए अब चिंता का कारण बनता जा रहा है।

वहीं प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना से 10 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में शिमला में तीन, हमीरपुर में तीन, मंडी, ऊना और सिरमौर में एक-एक संक्रमित की मौत हुई है। शिमला में 73 साल के पुरुष की मौत संक्रमण से हुई है। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 1156 पहुंच गया है। प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है जोकि चिंता का विषय है।

Next Story