Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

काेरोना के बढ़ते मामलों से सरकार चिंतित, अब 8 हजार टीमें घर-घर जाकर करेंगी टेस्ट

हिमाचल प्रदेश में अब स्वास्थ्य विभाग की 8 हजार टीमें घर-घर जाकर कोरोना वायरस, तपेदिक, कुष्ठ रोग, शुगर और उच्च रक्तचाप के रोगियों की जांच करेंगी। इसके लिए सरकार ने 8 हजार टीमों का गठन किया है।

काेरोना के बढ़ते मामलों से सरकार चिंतित, अब 8 हजार टीमें घर-घर जाकर करेंगी टेस्ट
X

फाइल फोटो

हिमाचल प्रदेश में अब स्वास्थ्य विभाग की 8 हजार टीमें घर-घर जाकर कोरोना वायरस, तपेदिक, कुष्ठ रोग, शुगर और उच्च रक्तचाप के रोगियों की जांच करेंगी। इसके लिए सरकार ने 8 हजार टीमों का गठन किया है। हिमाचल सरकार कोविड के बढ़ते मामलों से चिंतित है। हिमाचल में कोरोना से निपटने के लिए केंद्र ने विशेष टीमें भेजी है। केंद्र सरकार की यह टीमें राज्‍य सरकारों के साथ मिलकर कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए कार्य करेंगी। दरअसल कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार चिंता में पड़ गई है।

ये भी पढ़ें: Covid-19: हिमाचल में अब घर-घर तलाशे जाएंगे कोरोना के मरीज, 25 नवंबर से शुरू होगा अभियान

हर टीम में 2 सदस्य होंगे। इस दौरान टीमें घर-घर जाकर कोरोना मरीजों की पहचान करेंगी। अभियान का शुभारंभ 24 नवंबर को शिमला के रिज मैदान से होगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। सरकार की ओर से इस महामारी को रोकने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं, मगर फिर से स्थिति गंभीर होती जा रही है। ऐसे में प्रदेश एक बार फिर लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है। राज्य में कई जगह कर्फ्यू भी लगाने जैसे हालात हैं।

आपको बता दें कि प्रदेश में शनिवार को कोरोना से 18 लोगों की जान गई है। इसी के साथ प्रदेश में मरने वालों की संख्या 509 तक पहुंच गई है। वहीं, संक्रमितों की संख्या में रिकार्ड 915 के इजाफा के साथ आंकड़ा 33700 पर जा पहुंचा। शनिवार को शिमला में आठ, कुल्लू में तीन, चंबा में तीन, कांगड़ा में दो व लाहुल-स्पीति और ऊना में एक मौत हुई है। प्रदेश में शनिवार को कोविड के 915 नए मामले सामने आए है। इसमें सबसे ज्यादा मामलें शिमला से सामने आए है। शिमला में कोरोना के 290 नए मामले आए है। मंडी में 161, कांगड़ा में 84, हमीरपुर में 72, कुल्लू और सोलन में 65-65, ऊना में 56, चंबा में 52, बिलासपुर में 22, सिरमौर में 20, किन्नौर में 17 और लाहुल स्पीति में 11 नए मामले प्रकाश में आए है।

Next Story