Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal: कोरोना की वजह से एक हफ्ते और बंद रहेंगे स्कूल, सरकार ने टीचर्स को दिए ये निर्देश

हिमाचल प्रदेश में एक अगस्त को स्कूल खोल दिए गए थे। पर कोरोना की वजह से 12 को फिर बंद कर दिया गए। इसके बाद से कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। वहीं अब हिमाचल सरकार ने प्रदेश में एक हफ्ते के लिए स्कूलों को और बंद कर दिया है। वहीं शिक्षक पहले की तरह ही स्कूलों में पहुंचेंगे।

Himachal: कोरोना की वजह से एक हफ्ते और बंद रहेंगे स्कूल, सरकार ने शिक्षकों के लिए दिया ये निर्देश
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के मामले (cases of corona) बढ़ रहे हैं। वहीं अब कोरोना के मामलों के ध्यान में रखते हुए प्रदेश में स्कूलों को 21 सितंबर तक बंद (Schools closed till 21st September) रखने का निर्णय लिया गया है। हिमाचल प्रदेश आपदा प्रबंधन की तरफ से इस को लेकर मंगलवार को निर्देश जारी कर दिए गए।

आपदा प्रबंधन की ओर से आदेश में बताया गया है कि बच्चों के स्कूलों को एक बार फिर से 21 सितंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है। कोरोना वायरस के केस बढ़ जाने की वजह से राज्य सरकार (Government) ने एक हफ्ते और छात्रों को स्कूलों में नहीं बुलाने का निर्णय लिया है। वहीं आदेश में कहा गया है कि शिक्षक पूर्व की तरह ही स्कूलों में पहुंचे और विद्यार्थियों की ऑनलाइन पढ़ाई कराएंगे। वहीं कहा है कि इस दौरान स्कूलों में सभी तरह की कोरोना से सावधानियों का पालन करना होगा।

आपको बता दें हिमाचल प्रदेश में एक अगस्त से स्कूलों को खोल दिया गया था। पर कोरोना की वजह से 12 अगस्त को स्कूलों को एक बार फिर से बंद कर दिया गया था। इसके बाद लगातार हिमाचल सरकार कोरोना के मामलों पर नजर रख रही है। जिसके बाद राज्य सरकार ने स्कूलों को एक सप्ताह और बंद रखने का निर्णय लिया है। पिछले आदेशों के आधार पर बच्चों के लिए स्कूलों को 14 सितंबर से खोला जाना था। पर अब प्रदेश में सरकार ने 21 सितंबर तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया है।

प्रदेश में ये है कोरोना की स्थिति

जानकारी के अनुसार राज्य में सोमवार को 202 कोरोना संक्रमित नए मामले मिले थे। वहीं हमीरपुर जिले में कोरोना संक्रमण से तीन महिलाओं जिनकी उग्र 62, 70 और 71 वर्ष की मौत हो गई। वहीं प्रदेश के बिलासपुर में 25, चंबा में 3, हमीरपुर में 54, कांगड़ा में 46, किन्नौर में एक, मंडी में 38, शिमला में 28, सोलन में 2 और ऊना में चार कोरोना संक्रमित नए मरीज मिले हैं। हिमाचल प्रदेश में वर्तमान में 1521 कोरोना एक्टिव मरीज बताए जा रहे हैं। वहीं चंबा 65, बिलासपुर 163, कांगड़ा 332, हमीरपुर 264, किन्नौर 29, कुल्लू 46, मंडी 260, लाहौल-स्पीति 18, शिमला 208, सिरमौर 4, सोलन 54 और ऊना में 78 कोरोना एक्टिव मामले हैं। सोमवार को बीते 24 घंटे में 214 लोग कोरोना से स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। वहीं सोमवार को 8 हजार 881 लोगों के सैंपल लिए गए।

Next Story