Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में अब खतरे वाले स्थान पर नहीं जा पाएंगे सैलानी, जानें सरकार ने क्यों लिया ये फैसला

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारी बारिश (Heavy Rain) और भूस्खलन की घटनाओं के बीच पर्यटकों (Tourists) के लिए उन सभी अति संवेदनशील स्थानों पर जाने पर रोक है, जहां आपदा की आशंका है।

हिमाचल में अब खतरे वाले स्थान पर नहीं जा पाएंगे सैलानी, जानें सरकार ने क्यों लिया ये फैसला
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारी बारिश (Heavy Rain) और भूस्खलन की घटनाओं के बीच पर्यटकों (Tourists) के लिए उन सभी अति संवेदनशील स्थानों पर जाने पर रोक है, जहां आपदा की आशंका है। इस संबंध में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) ने सभी जिले के उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी कर दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शपथ ग्रहण समारोह के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री ने बताया कि पुलिस अधिकारियों को इसके लिए सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने बताया कि बारिश से कांगड़ा जिले में बहुत नुकसान हुआ है। एनडीआरएफ की टीमें राहत कार्य में जुटी हैं और लापता दस लोगों की तलाश की जा रही है।

वहीं सिरमौर जिले की गिरि नदी में एक टापू पर फंसे चार लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। सीएम ने कहा कि सभी जिलों के डीसी और एसपी से कहा गया है कि आपदा के बाद जल्द राहत व बचाव कार्य सुनिश्चित करें और सड़कें खोल दें, ताकि प्रभावितों को सही स्थान तक पहुंचाया जा सके।

सोमवार को भारी बारिश से कांगड़ा और सिरमौर में ज्यादा नुकसान हुआ है। अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दस लापता हैं। एक महिला का शव भी बरामद हुआ है, जिसकी पहचान की जा रही है।

Next Story