Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Education news : सोलन में ऑनलाइन क्लास के दौरान चला पोर्न वीडियो, मचा हड़कंप

कोरोना वायरस के चलते स्कूल और शैक्षणिक संस्थान बंद हैं। ऐसे में बच्चों को ऑनलाइन क्लासेज के जरिये पढ़ाई करवाई जा रही है। लेकिन, कई बार ऑनलाइन क्लासेज के दौरान फजीहत के मामले सामने आ रहे हैं।

Himachal Education news : सोलन में ऑनलाइन क्लास के दौरान चला पोर्न वीडियो, मचा हड़कंप
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना वायरस के चलते स्कूल और शैक्षणिक संस्थान बंद हैं। ऐसे में बच्चों को ऑनलाइन क्लासेज के जरिये पढ़ाई करवाई जा रही है। लेकिन, कई बार ऑनलाइन क्लासेज के दौरान फजीहत के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे ही एक मामला सोलन में सामने आया है, जब एक निजी स्कूल की ऑनलाइन क्लास के दौरान पोर्न फिल्म चल पड़ी। जानकारी के अनुसार, सोलन के सेंट ल्यूक्स स्कूल का यह मामला है। जैसे ही यह फिल्म चली बच्चों ने इसकी सूचना अपने परिजनों को दी। परिजन भी इस घटना से सकते में आ गए और स्कूल प्रबंधन से इसकी शिकायत की। स्कूल प्रबंधन ने इस पर अब जांच बिठा दी है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

जिला सोलन का यह पहला मामला होगा, जिसमें ऑनलाइन क्‍लास के दौरान पोर्न वीडियो चली है। फिलहाल यह चूक कहां और किस से हुई है, इस के लिए जांच की जा रही है। बता दें कि जब यह घटना घटी, तब सातवीं कक्षा के छात्र ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे थे। स्कूल की अध्यापिका जब बच्चों को पढ़ा रही थीं, तभी अचानक पोर्न वीडिओ चल पड़ी। अध्यापिका ने समझदारी का परिचय देते हुए एप को बंद कर दिया और इसकी सूचना स्कूल प्रशासन को दी।

स्कूल की प्रधानाचार्य इजाबेला एग्नेस और संयोजक चंद्रेश्वर शर्मा से जब इस घटना के बारे में पुछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें खेद है कि इस तरह की घटना पेश आई है। लेकिन वह घटना पर कड़ा संज्ञान लेने जा रहे हैं। जो भी इस मामले में दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि नियमों के अनुसार वह ज़ूम एप छोड़ चुके हैं और गूगल एप पर वह स्कूल की ऑनलाइन शिक्षा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने आशंका जताई कि एप को हैक कर किसी व्यक्ति ने अश्लील वीडियो चलाई है, ताकि स्कूल का नाम बदनाम किया जा सके। घटना की गंभीरता से जांच कर रहे हैं। पुलिस को लिखित शिकायत दे दी गई है। जांच की जा रही है।

Next Story
Top