Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दबंग पुलिसवालों ने साथी जवान को पीटकर किया लहूलुहान, विरोध में ग्रामीणों ने हाइवे पर काटा बवाल

हिामचल प्रदेश के कांगड़ा जिले (Kangra District) की कोटला पुलिस चौकी में साथी पुलिसक्रर्मियों (Policemen) पर अपने की सहक्रर्मी की पिटाई का मामला सामने आया है। बता दें कि साथी पुलिसक्रर्मियों ने सहक्रर्मी के घर जाकर उसके साथ मार पिटाई की गई।

दबंग पुलिसवालों ने साथी जवान को पीटकर किया लहूलुहान, विरोध में ग्रामीणों ने हाइवे पर काटा बवाल
X

बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती घायल पुलिसक्रर्मी। 

हिामचल प्रदेश के कांगड़ा जिले (Kangra District) की कोटला पुलिस चौकी में साथी पुलिसक्रर्मियों (Policemen) पर अपने की सहक्रर्मी की पिटाई का मामला सामने आया है। बता दें कि साथी पुलिसक्रर्मियों ने सहक्रर्मी के घर जाकर उसके साथ मार पिटाई की गई। पुलिसक्रर्मियों ने उसको इतना मारा की वह लहूलुहान होकर बेहोशी की हालत में चला गया। बाद में परिवार को लोगों ने कोटला पुलिस चौकी में इसकी शिकायत की । इसके बाद जवाली के लोगों ने इक्ट्ठा होकर कोटला पुलिस चौकी (Kotlta Police Station) का घेराव किया। साथ ही आरोपी पुलिस कर्मियों के ख़िलाफ़ जल्द से जल्द सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की। वहीं इसके बाद इन लोगों की ओर से नेशनल हाईवे 154 पर कोटला में बनी इस पुलिस चौकी के बाहर जोरदार प्रदर्शन करते हुए पुलिस प्रशासन के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान इनकी ओर से नेशनल हाईवे को भी पूरी तरह से जाम कर दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविंद्र राणा नाम के पुलिस कर्मी के परिजनों ने कोटला पुलिस में ही आकर शिकायत दर्ज करवाई कि इसी पुलिस चौकी में कार्यरत रविंद्र को इसी पुलिस चौकी के कुछ पुलिस कर्मियों ने घर पर आकर इस कदर पीटा है कि उसके सर से निरंतर ब्लिडिंग होती रही। किसी भीरी पत्थर नुमा चीज से इस कदर बार किया गया है कि पीड़ित का सिर बुरी तरह से जख्मी हो चुका है। अब पीड़ित के परिजन उसे पठानकोट ले गये। जहां अमनीप नाम के एक निजी अस्पताल में उसका इलाज़ चल रहा है। जहां उसकी हालत अभी गंभीर बनी हुई है।

बुलाना पड़ा अतिरिक्त पुलिस बल

बता दें कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुये कोटला पुलिस चौकी के प्रभारी एएसआई संजय शर्मा ने तुरंत अपनी हाइयर अथॉरिटी को फोन कर भारी पुलिस बल बुला लिया, साथ ही इस घटना की सूचना जवाली के डीएसपी सिद्धार्थ शर्मां को भी दे दी, सिद्धार्थ शर्मा पूरे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये और उन्होंने प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत कर नेशनल हाईवे पर लगे जाम को खुलवाया।

पूर्व सांसद भी मौके पर पहुंचे

बता दें कि मामले को तुल पकड़ता देख जवाली से विधायक रह चुके और कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के सांसद रह चुके चंद्र कुमार भी मौके पर पहुंच गये और उन्होंने इस पूरे मामले में इंसाफ करने की अपील की। वहीं उन्होंने कहा कि आरोपी पुलिसक्रर्मियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए ताकि ऐसा करने से पहले एक बार जरूर सोचें। वहीं उन्होंने घटना की सही से जांच करने की मांग की।

दो पुलिस कर्मियों का किया लाइन हाजिर

घायल पुलिस कांस्टेबल रविंद्र राणा की माता और बहन के बयान के आधार पर दो पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया और डीएसपी को जांच का जिम्मा सौंपा। जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Next Story