Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, 132 नए मामले आए सामने

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले बढ़ने स्वास्थ्य विभाग (Health Department) भी हरकत में आ गया है। प्रदेश में कल कोरोना के 132 नए मामले सामने आए।

हिमाचल में बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, 132 नए मामले आए सामने
X
कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले बढ़ने स्वास्थ्य विभाग (Health Department) भी हरकत में आ गया है। प्रदेश में कल कोरोना के 132 नए मामले सामने आए। इसकी के साथ प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 400 के पार चली गई है। आपको बता दें कि कांगड़ा जिले (Kangra District) में कोरोना संक्रमण के 108 नए मरीज मिले हैं। एक साथ इतने मामले आने से स्वास्थ्य विभाग और सरकार (Himachal Government) अलर्ट हो गई है। वही अब राज्य में कोविड-19 की दूसरी लहर फैलने की आशंका बनना शुरू हो गई है।

प्रदेश में सोमवार को संक्रमण से एक मरीज की जान भी गई है। बता दें कि कुल्लू के 62 वर्षीय बुजुर्ग ने उपचार के दौरान दम तोड़ा है। इसी के साथ राज्य में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 983 पहुंच गई है, जबकि एक्टिव मरीज 434 हो गए हैं। कांगड़ा में एक साथ 108, शिमला में छह, ऊना में पांच, चंबा में चार, कुल्लू में तीन, सोलन में दो, बिलासपुर में दो, सिरमौर और मंडी में एक-एक संक्रमण का मामला सामने आया है।

वहीं प्रदेश में सोमवार को केवल 15 ही मरीज ठीक हुए। दो महीने बाद पहली बार एक साथ इतने संक्रमित मरीज मिले हैं। कांगड़ा में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज 219 पहुंच गए हैं, जबकि ऊना में भी 58 एक्टिव मरीज हो गए हैं। ऐसे में 434 एक्टिव मरीज हिमाचल में हो गए हैं। वहीं राज्य में सोमवार को 5035 कोविड-19 जांच के सैंपल लिए गए थे।

Next Story