Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना वैक्सीन लगवाने के कुछ घंटे बाद महिला की मौत, प्रदेश में आज आए 315 नए मामले

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में एक महिला के कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination) लगवाने के कुछ ही घंटों बाद उसकी मौत हो गई। यह मामल कुल्लू जिले (Kullu District) से सामने आया है। महिला की मौत किस कारण हुई इस बारे में स्थिति साफ नहीं हो पाई है।

कोरोना वैक्सीन लगवाने के कुछ घंटे बाद महिला की मौत, प्रदेश में आज आए 315 नए मामले
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में एक महिला के कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination) लगवाने के कुछ ही घंटों बाद उसकी मौत हो गई। यह मामल कुल्लू जिले (Kullu District) से सामने आया है। महिला की मौत किस कारण हुई इस बारे में स्थिति साफ नहीं हो पाई है। डॉक्टर (Doctor) इस बात का पता लगाने में जुटे हैं कि आखिर महिला (Women) की मौत कैसे हुई। बता दें कि जिस महिला की मौत हुई है उसकी उम्र 74 साल है। आपको बता दें कि वैक्सीन लगने के बाद यदि किसी व्यक्ति की मौत होती है तो उसके लिए पहले ही गाइडलाइन तय की गई हैं कि ऐसे मामलों में क्या-क्या जांच की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कुल्लू जिले (Kullu) के मणिकर्ण घाटी के बराधा की एक 74 वर्षीय महिला को गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे कोरोना का टीका लगाया गया। बुजुर्ग महिला साथ ही बराधा गांव की ही अन्य तीन और महिलाओं को भी कोरोना का टीका लगवाया था। इसके बाद शाम को महिला की अचानक तबीयत खराब हुई और जिसके बाद महिला ने दम तोड़ (Death) दिया। महिला को जब सीएचसी जरी (CHC Jari) लाया तो ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

डॉक्टर के अनुसार महिला का उच्च रक्तचाप का पुराना मामला था। अब मामले में अन्य बातों को भी ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है कि क्या महिला को वैक्सीन लगने के बाद कोई रिएक्शन हुआ या नहीं। या फिर महिला की किसी अन्य कारणों से मौत हुई है। आपको बता दें कि इस तरह के दो मामले पहले भी सामने आ चुके हैं।

प्रदेश में आज आए कोरोना के 315 नए मामले

प्रदेश में आजा कोरोना वायरस के 315 नए मामले सामने आए हैं। वहीं प्रदेश में दो मरीजों को कोरोना से मौत हुई है। प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1016 पहुंच गया है। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की बात करें तो यह आंकड़ा 1900 के पार चला गया है।

हर जिले का हाल

आपको बता दें कि सोलन जिसे में कोरोना के 47 मामले सामने आए हैं वहीं सिरमौर में 37, हमीरपुर में 23, बिलासपुर 17, शिमला में 12, चंबा में 5, कुल्लू 4, मंडी 3, और किन्नौर में एक संक्रमित मरीज मिला है। कांगड़ा में 366 एक्टिव मरीज हो गए हैं। सोलन में 265, शिमला में 166, हमीरपुर में 147, सिरमौर में 131, बिलासपुर में 109, मंडी में 61 एक्टिव केस हैं। वहीं, लाहौल में भी कोरोना ने वापसी कर ली है। यहां भी कोरोना से एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है।

Next Story