Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में स्कूल-कॉलेज 4 अप्रैल तक बंद, होली के कार्यक्रमों पर भी रोक

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने स्कूल, कॉलेज (School-College) और तकनीकी संस्थान को चार अप्रैल तक बंद कर दिया है। आपको बता दें कि प्रदेश में आज कोरोना के 315 नए मामले सामने आए हैं।

Himachal Coronavirus schools colleges universities closed till 4 april Ban on public celebrations in Holi 2021
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने स्कूल, कॉलेज (School-College) और तकनीकी संस्थान को चार अप्रैल तक बंद कर दिया है। आपको बता दें कि प्रदेश में आज कोरोना के 315 नए मामले सामने आए हैं। वहीं स्कूलों और कॉलेजों में शिक्षक और अन्य स्टाफ आएगा। सीएम जयराम ठाकुर ने आज (शुक्रवार) को आपदा प्रबंधन के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में यह निर्णय लिया। आपको बता दें कि सोलन जिसे में कोरोना के 47 मामले सामने आए हैं वहीं सिरमौर में 37, हमीरपुर में 23, बिलासपुर 17, शिमला में 12, चंबा में 5, कुल्लू 4, मंडी 3, और किन्नौर में एक संक्रमित मरीज मिला है।

ये स्कूल खुलेंगे

वहीं उन्होंने कहा कि जिन स्कूलों और कॉलेजों में परीक्षाएं चल रही हैं उनमें भी छात्र और स्टाफ आएगा। बोर्डिंग स्कूलों में होस्टल सुविधा जारी रहेगी। होली को लेकर कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपील करते हुए कहा कि लोग घरों में ही अपने परिवार के साथ होली मनाएं। होली के सार्वजनिक कार्यक्रम भी नहीं होंगे।

सार्वजनिक कार्यक्रमों पर भी रहेगी रोक

सरकार ने सांस्कृतिक-धार्मिक कार्यक्रमों और सार्वजनिक लंगरों पर भी रोक लगा दी गई है। निजी कार्यक्रमों में 200 से ज्यादा लोग शिरकत नहीं करेंगे या इंडोर कार्यक्रमों में क्षमता के 50 प्रतिशत लोग ही आ सकेंगे। वहीं सीएम ने लोगों से अपील की कि लोग अपने घरों में ही रहें तथा घरों से बाहर निकलकर होली खेलने से बचें। जिससे कोरोना को हराया जा सके। इससे आगे सीएम ने कहा कि कोरोना एक बार फिर से पकड़ बना रहा है। घरों से बार निकलते समय मास्क पहनकर जाएं।

Next Story