Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में अब रजिस्ट्रेशन के बाद कभी भी कोरोना वैक्सीन लगवा सकेंगे लोग

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) के लिए लाभार्थियों को पंजीकरण करवाने के बाद मोबाइल (Mobile) पर अब वैक्सीन लगवाने के लिए दिनांक का मैसेज (SMS) नहीं आएगा। नए नियमों के मुताबिक अब पंजीकरण (Registration) होने के बाद लाभार्थी कभी को अस्पताल पहुंचकर कोरोना वैक्सीन की डोज से सकता है।

हिमाचल में अब रजिस्ट्रेशन के बाद कभी भी कोरोना वैक्सीन लगवा सकेंगे लोग
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) के लिए लाभार्थियों को पंजीकरण करवाने के बाद मोबाइल (Mobile) पर अब वैक्सीन लगवाने के लिए दिनांक का मैसेज (SMS) नहीं आएगा। नए नियमों के मुताबिक अब पंजीकरण (Registration) होने के बाद लाभार्थी कभी को अस्पताल पहुंचकर कोरोना वैक्सीन की डोज से सकता है। लाभार्थी कभी भी अपने अनुसार कोरोना वैक्सीन लगवा सकता है।

आपको बात दें कि इससे पहले हेल्थ केयर, फ्रंटलाइन वर्कर्स और सीनियर सिटीजन को पंजीकरण के बाद मोबाइल पर वैक्सीन लगवाने की तिथि और सेंटर (Date and center) का मैसेज आता था। इस आधार पर लाभार्थी उसी दिन वैक्सीनेशन सेंटर (Vaccination Center) जाकर टीका लगवाता था। अब ऐसा नहीं है। सीनियर सिटीजन जब अपना पंजीकरण करवाएंगे, उसी समय कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवा सकते हैं। वहीं दूसरी डोज लाभार्थी को 28 दिन बाद लगवानी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुबातिक, इससे स्वास्थ्य कर्मचारियों और वैक्सीनेशन ऑफिसर का काम भी पहले के मुकाबले सरल हो गया है। साथ ही लाभार्थियों सहित वरिष्ठ नागरिकों को अपनी सुविधा और मनचाहे दिन में वैक्सीन लगेगी। जिला कार्यक्रम अधिकारी हमीरपुर डॉ. रमेश रत्तू (Hamirpur Dr. Ramesh Rattu) ने कहा कि अब बिना मैसेज के कभी भी कोई लाभार्थी वैक्सीन लगवा सकता है।

पहली डोज के 28 दिन पूर्ण होने के बाद दूसरी डोज का टीका कभी भी लगवाएं। सीएमओ हमीरपुर डॉ. अर्चना सोनी (CMO Hamirpur Dr. Archana Soni) ने कहा कि वैक्सीनेशन का कार्य जोरों से चला हुआ है। लाभार्थी अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवा सकते हैं।

Next Story