Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम जयराम ठाकुर बोले- बढ़ते मामलों पर सरकार सतर्क, जरूरत पड़ी तो लगेगा लॉकडाउन

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना की दूसरी लहर लोगों को डराने लगी है। अगर प्रदेश में ऐसे की कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो प्रदेश सरकार लॉकडाउन पर विचार कर सकती है। आज मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) ने कहा कि सरकार की स्थिति पर पूरी नजर बनाए हुए है।

सीएम जयराम ठाकुर बोले- बढ़ते मामलों पर सरकार सतर्क, जरूरत पड़ी तो लगेगा लॉकडाउन
X

सीएम जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना की दूसरी लहर लोगों को डराने लगी है। अगर प्रदेश में ऐसे की कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो प्रदेश सरकार लॉकडाउन पर विचार कर सकती है। आज मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) ने कहा कि सरकार की स्थिति पर पूरी नजर बनाए हुए है। वहीं उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से सतर्कता बरत रही है अगर फिर भी जरूरत पड़ी तो लॉकडाउन लगया जाएगा।

आपको बता दें कि प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कारोना संकमण के मामलों को लेकर जल्द सरकार रिव्यू करेगी और इसके बाद ही कोई फैसला लेगी। बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी को नियमों और एसओपी ( SOP)का पालन करना बहुत जरूरी है। जयराम ठाकुर ने कहा कि स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थानों पर रिपोर्ट आने के बाद ही सरकार कोई फैसला लेगी। निश्चित रूप से देश में कोरोना के मामले बढ़े है और हिमाचल में भी मामले बढ़ रहे हैं। हिमाचल के मंदिरों में लोग आ रहे हैं एसओपी लागू होने से कठिनाई तो होगी लेकिन नियमों का पालन करना जरूरी है।

वहीं आपको बता दें कि ऊना जिले में कोरोना के आंकड़े डराने वाले हैं। ऊना में कोविड-19 संक्रमण का प्रसार जिस तेजी से बढ़ता जा रहा है, उसके बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के तमाम प्रबंधन ध्वस्त होकर रह गए हैं। हालत यह है कि महज 1 सप्ताह के भीतर जिले में 400 से ज्यादा संक्रमित मामले सामने आए हैं। यह आंकड़ा अब भी दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है।

सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने कहा कि मार्च महीने में जितने भी सामाजिक कार्यक्रम ज्यादा हुए हैं या पंजाब से लोगों का आवागमन ज्यादा बढ़ा है, यही कारण है कि जिले में संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। जिले में अभी तक मार्च माह के दौरान 664 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। टेस्टिंग बढ़ाने से संक्रमितों को पकड़ने में भी सफलता मिली है।

Next Story