Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोगों की लापरवाही की वजह से कोरोना ने फिर पसारे पैर, स्वास्थ्य विभाग ने की यह तैयारी

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में एक बार फिर धीरे-धीरे पांव पसारने में लगा करोना प्रशासन एवं लोगों के लिए आफत बनना शुरू हो गया है। आपको बता दें कि प्रदेश में कल कोरोना के 23 नए मामले सामने आए हैं। इन मामलों के साथ प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मामले 437 पहुंच गए हैं।

लोगों की लापरवाही की वजह से कोरोना ने फिर पसारे पैर, स्वास्थ्य विभाग ने की यह तैयारी
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में एक बार फिर धीरे-धीरे पांव पसारने में लगा करोना प्रशासन एवं लोगों के लिए आफत बनना शुरू हो गया है। आपको बता दें कि प्रदेश में कल कोरोना के 23 नए मामले सामने आए हैं। इन मामलों के साथ प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मामले 437 पहुंच गए हैं। यह बीमारी (Disease) एक बार फिर से ना फैले लोग फिर से सतर्क हो जाएं, मास्क पहनना जरूरी समझें, और कोविड-19 के मध्य नजर जो भी सुरक्षा एहतियातन के निर्देश राज्य सरकार एवं प्रशासन द्वारा जारी किए गए थे उनकी पालना करें।

तमाम बातों को लेकर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) एक बार फिर से अलर्ट मोड पर आ गया है, बुधवार को जिला स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग सुजानपुर ने व्यापारी वर्ग एवं ग्राहकों को जागृत करने के उद्देश्य से एक प्रचार बैन घुमाना शुरू कर दी है, खंड स्वास्थ्य अधिकारी रमेश डोगरा एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने गाड़ी में सवार होकर मुख्य बाजार मुख्य बस स्टैंड एवं उनके अंतर्गत आने वाली पंचायतों में इस वाहन को घुमाया और प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोक स्पीकर लगा कर लोगों को जागरूक किया।

वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से व्यापारी वर्ग को मास्क लगाने के निर्देश दिए गए, और यह भी कहा गया कि जो ग्राहक उनके व्यापारिक प्रतिष्ठान पर समान इत्यादि लेने आते हैं, अगर वह मास्क लगाकर ना आए तो उन्हें सामान ना दे खुद ही सुरक्षित रहे और उनको भी सुरक्षित रखें मास्क पहनना अनिवार्य करें खंड स्वास्थ्य अधिकारी रमेश डोगरा ने बताया लोगों को फिर से जागरूक किया जा रहा है ताकि इस बीमारी से बचाव किया जा सके।

Next Story