Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Corona Update: प्रदेश में बेकाबू हुआ कोरोना, 653 नए मामले आए सामने

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona) बेकाबू होता हा रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 653 नए मामले सामने आए हैं। एक्टिव मरीजों (Active Patients) की संख्या 4158 पहुंच गई है, जबकि मौतें भी 1077 पहुंच गई है।

Himachal Corona Update: प्रदेश में बेकाबू हुआ कोरोना, 653 नए मामले आए सामने
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona) बेकाबू होता हा रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 653 नए मामले सामने आए हैं। एक्टिव मरीजों (Active Patients) की संख्या 4158 पहुंच गई है, जबकि मौतें भी 1077 पहुंच गई है। वहीं कोरोना से आठ मरीजों की मौत (Death) भी हो गई है। राज्य में लगातार मौतों के होने का सिलसिला जारी है। हर रोज मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। अकेले कांगड़ा में ही पांच संक्रमित मरीजों की मौत हुई है, जबकि सबसे ज्यादा मामले कांगड़ा और सोलन जिले में आए हैं। दोनों जिला में ही अकेले 300 संक्रमित मरीज मिले हैं।

कांगड़ा और सोलन जिले में आए सबसे ज्यादा मामले

आपको बता दें कि सबसे ज्यादा मामले कांगड़ा जिले से सामने आए हैं। कांगड़ा जिले में 164 नए मामले सामने आए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर सोलन जिला है। सोलन जिले में 143 नए मामले सामने आए हैं। जबकि बिलासपुर में 42, चंबा में 14, हमीरपुर में 62, किन्नौर में 2, कुल्लू में 24, लाहुल-स्पीति में 3, मंडी में 58, शिमला में 53, सिरमौर में 36, ऊना में 51 नए संक्रमित मिले हैं।

लाहौल-स्पीति में भी पहुंचा कोरोना

आपको बता दें कि लंबे समय से लाहुल-स्पीति कोरोना फ्री चल रहा था, लेकिन अब यहां पर तीन नए संक्रमित मरीज मिलने से दोबारा खाता खुल गया है। एक साथ तीन नए मामलों के आने से अब जिला में भी संक्रमित मरीजों के बढ़ने का खतरा बन गया है।

कांगड़ा जिले में कोरोना से 5 की मौत

वहीं कांगड़ा जिले में कोरोना संक्रमण ने भयानक रूप लेने लिया है। जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। शहर में कोरोना से मरने वालों का सिलसिला भी लगातार जारी है। जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमण से टांडा मेडिकल कालेज में कांगड़ा जिला के पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं।

Next Story