Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Corona Update: इन आंकड़ों से जानें राज्य में कोरोना की स्थिति, किस शहर में ज्यादा प्रकोप

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में कोरोना (Corona) बेकाबू होता जा रहा है। प्रदेश मे आज कोरोना के 211 नए मामले सामने आए हैं। वहीं सबसे ज्यादा मामले कांगड़ा जिले (Kangra) से सामने आए हैं। कांगड़ा में 111 मामले सामने आए हैं।

Himachal Corona Update: इन आंकड़ों से जानें राज्य में कोरोना की स्थिति, किस शहर में ज्यादा प्रकोप
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में कोरोना (Corona) बेकाबू होता जा रहा है। प्रदेश मे आज कोरोना ने 211 नए मामले सामने आए हैं। वहीं सबसे ज्यादा मामले कांगड़ा जिले (Kangra) से सामने आए हैं। कांगड़ा में 111 मामले सामने आए हैं। वहीं ऊना में 29, सिरमौर में 29, शिमला में 12, बिलासपुर में 12, हमीरपुर में 7, कुल्लू 7, सोलन में 2, मंडी में 1, किन्नौर में भी संक्रमण का एक नया मामला सामने आया है।

वहीं प्रदेश में कोरोना से चार मौतें हुई है। सभी मौतें टांडा मेडिकल कालेज कांगड़ा में हुई है। इनमें से तीन मरीज ऊना जिला (Una District) के जबकि एक मरीज कांगड़ा का रहने वाला था। मौतों के होने से हिमाचल में 1061 आंकड़ा पहुंच गया है।

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद भी 6 लोग कोरोना संक्रमित

आपको बता दें कि प्रदेश में आज 6 लोग ऐसे संक्रमित पाए गए हैं। जिनको पहले कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) लग चुकी है लेकिन फिर भी 6 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे मरीज कांगड़ा, चंबा और शिमला के तीन पुरूष शामिल हैं, जबकि बिलासपुर, शिमला और सोलन की तीन महिलाएं भी टीका लगाने के बाद पॉजिटिव पाई गई हैं। इनमें अधिकतर फ्रंटलाइन वर्कर शामिल है।

इसके चलते इन सभी के कोरोना टेस्ट करवाए जाने के बाद संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। कोविशील्ड की दोनों डोज लेने के बाद कांगड़ा के 35 वर्षीय, चंबा के 30 साल के युवा तथा शिमला के 41 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित हुए हैं। इसी तरह सोलन की 40 वर्षीय महिला डाक्टर के अलावा शिमला में 48 साल की एक अन्य महिला वैक्सीनेशन के बाद पॉजिटिव आई है।

बिलासपुर जिला की 52 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी टीका लगने के बाद पॉजिटिव आ चुकी है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग स्पष्ट कर चुका है कि कोरोना टीके की सफलता दर (एफिकेसी) 80 फीसदी है। यानी तीन लाख से ज्यादा टीका लगाने वाले लोगों में अभी तक छह ही संक्रमित हुए हैं। खास है कि कोरोना के लक्षण आने के बाद भी इनकी टेस्ट के आधार पर पुष्टि हुई है।

कोरोना से सबसे ज्यादा इन लोगों की गई जान

प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों में सबसे ज्यादा अधेड़ उम्र के लोग हैं। अब तक शून्य से 15 साल तक के चार लोगों की तथा 16 से 45 साल के बीच 103 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इसी तरह 46 से 70 साल के 593 लोगों तथा इससे अधिक आयु के 357 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Next Story