Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Corona Update: हिमाचल में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, अब रोजाना खुलेंगी दुकानें

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में जैसे ही कोरोना (Corona) की रफ्तार कम हुई है वैसे ही वीकेंड कर्फ्यू (weekend curfew) हटा दिया गया है। इसके चलते अब प्रदेश में सभी बाजार (Market) शनिवार व रविवार को भी खोले जा सकते हैं।

सामान्य सभा में गरमाएगा बगीचों के भीतर फूडकोर्ट, गोलबाजार की दुकानों के मालिकाना हक का मसला
X

बाजार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में जैसे ही कोरोना (Corona) की रफ्तार कम हुई है वैसे ही वीकेंड कर्फ्यू (weekend curfew) हटा दिया गया है। इसके चलते अब प्रदेश में सभी बाजार (Market) शनिवार व रविवार को भी खोले जा सकते हैं। इसके अलावा हिमाचल एंट्री (entry) के लिए कोविड पास तुरंत प्रभाव से समाप्त कर दिया है। इस कारण बुधवार से ही बाहरी राज्यों से आवाजाही के लिए बॉर्डर फ्री कर दिए हैं।

राज्य आपदा प्रबंधन ने इसे लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी है। जाहिर है कि मंगलवार को जारी अधिसूचना में वीकेंड पर बाजारों को बंद रखने के मामले में जिक्र नहीं किया गया था। इसके अलावा कोविड पास को पहली जुलाई से बंद करने की बात कही गई थी। लिहाजा इन दोनों मसलों पर अब स्थिति स्पष्ट हो गई है। राज्य आपदा प्रबंधन ने लिखित आदेशों में स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि प्रदेश में सप्ताह अंत में भी बाजार खुले रहेंगे।

बता दें कि मंत्रिमंडल में हुए पारित आदेशानुसार प्रदेश के बाजार अब सुबह नौ बजे से शाम आठ बजे तक खुले रहेंगे। लंबे समय से बंद प्रदेश के सिनेमाघरों और जिम को खोलने की भी छूट दे दी गई है। इसी बीच बड़ा फैसला हुआ है कि पहली जुलाई से हिमाचल प्रदेश के दफ्तरों में 100 फीसदी कर्मचारियों को आना होगा।

राज्य के रेस्टोरेंट तथा बियर बार रात 10 बजे तक खुले रहेंगे। कोरोना बंदिशों में छूट देते हुए लिए गए इन अहम फैसलों के साथ ग्रीष्मकालीन स्कूलों की छुट्टियों में भी कटौती की गई है। ये अहम फैसले मंगलवार को हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए हैं।

Next Story