Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Corona Update: पिछले 24 घंटे में कांगड़ा में आए सबसे ज्यादा मामले, 3 लोगों की गई जान

Himachal Corona Update:हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Covid-19) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने स्कूल कॉलेजों (School-colleges) को 15 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया है। इस फैसले से स्कूल और कॉलेज प्रशासन भी संतुष्ट हैं।

Himachal Corona Update: पिछले 24 घंटे में कांगड़ा में आए सबसे ज्यादा मामले, 3 लोगों की गई जान
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Himachal Corona Update:हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Covid-19) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने स्कूल कॉलेजों (School-colleges) को 15 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया है। इस फैसले से स्कूल और कॉलेज प्रशासन भी संतुष्ट हैं। वहीं प्रदेश में बुधवार को 3 संक्रमितों ने कोरोना (Corona) से दम तोड़ दिया। बैजनाथ क्षेत्र की 76 साल की संक्रमित बुजुर्ग महिला की होम आइसोलेशन (Home Isolation) में मौत हो गई। वहीं कांगड़ा (Kangra) जिले के एक अन्य 49 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति ने भी दम तोड़ दिया। इसी तरह ऊना में 64 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ दिया।

वहीं प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 285 मामले सामने आए हैं। कांगड़ा जिले (Kangra District) में 95, ऊना में 35, बिलासपुर 33, हमीरपुर 16, मंडी 28, शिमला (Shimla) 27, सोलन 16, सिरमौर 11, चंबा चार और कुल्लू में पांच नए मामले आए है। बढ़ते मामलों से स्वास्थ्य प्रशासन हरकत में हैं। लोगों को सतर्क रहने के लिए भी कहा गया है। स्वास्थ्य विभाग का यह भी कहना हैं कि लोगों की लापरवाही की वजह से कोरोना के मामले लगातर बढ़ते जा रहे हैं।

आपको बता दें कि प्रदेश में आज से कोरोना टीकाकरण (Corona vaccination) का तीसरा चरण शुरू हो रहा है। एक अप्रैल से देशभर में 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगाया जाएगा। कोरोना का टीका लगाने के लिए प्रदेश सरकार (State Government) ने भी सभी तैयारियां पूरी कर दी है। राज्य में 45 से ज्यादा साल के लोगों को लगभग 19 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जानी है।

Next Story