Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Corona Update: प्रदेश में शादी समारोह में अब शामिल हो सकेंगे 250 लोग, पिछले 24 घंटे में मिले इतने नए मामले

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना (Corona) के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 150 नए मामले सामने आए हैं वहीं 209 मरीज (Patient) ठीक हुए और एक मरीज की कोरोना से मौत (Corona Death) भी हुई है।

Himachal Corona Update: प्रदेश में शादी समारोह में अब शामिल हो सकेंगे 250 लोग, पिछले 24 घंटे में मिले इतने नए मामले
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना (Corona) के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 150 नए मामले सामने आए हैं वहीं 209 मरीज (Patient) ठीक हुए और एक मरीज की कोरोना से मौत (Corona Death) भी हुई है। वहीं प्रदेश में कोरोना से अब तक 3465 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश कोरोना से अब तक 2 लाख 2 हजार 440 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं लगभग 2 लाख के करीब मरीज ठीक भी हुए हैं।

जयराम सरकार ने अब कोरोना बंदिशों में राहत दी है। यहां तक की सरकार ने अब मंदिरों को पूजा पाठ के लिए भी खोल दिया है। वहीं प्रदेश में अब एक्टिव केसों की संख्या की 1600 से भी कम रह गई है। यही नहीं प्रदेश में अब इंडोर होने वाले समारोह में शामिल होने वाले लोगों की अधिकतम संख्या 50 से बढ़ाकर 100 कर दी है। वहीं ओपन में होने वाले शादी समारोह में अधिकतम 250 लोग शामिल हो सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार ने कोरोना के मामलों और संक्रमण दर में कमी के चलते शादियों समेत सामाजिक, शैक्षणिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रमों के अलावा अन्य सभी तरह के समारोह में शामिल होने वाले लोगों की अधिकतम सीमा को बढ़ा दिया है। यहीं किसी प्रोग्राम या शादी समारोह में कोरोना नियमों का पालन करना होगा।

यही नहीं राज्य सरकार की ओर से जारी आदेशों में सेना और पुलिस की भर्तियों पर ये नियम लागू नहीं होंगे। सेना और पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों और वन विभागों होने वाली भर्तियों में भीड़ की अधिकतम सीमा में छूट दी गई है। लेकिन कोरोना नियमों और सुरक्षा प्रोटोकॉल की पालना करनी होगी। अब विभिन्न विभागों में होने वाली भर्तियों पर लगी रोक भी हट गई है।

Next Story