Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Corona Update: प्रदेश में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, एक मरीज ने तोड़ा दम

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona) का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में रोजाना संक्रमितों की संख्या में 90 से 100 मरीजों का इजाफा हो रहा है। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 991 पहुंच गई है।

Himachal Corona Update: प्रदेश में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, एक मरीज ने तोड़ा दम
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona) का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में रोजाना संक्रमितों की संख्या में 90 से 100 मरीजों का इजाफा हो रहा है। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 991 पहुंच गई है। वहीं एक्टिव मरीजों (Active Patient) की बात करें तो राज्य में 745 मरीज अभी भी सक्रिय हैं। प्रदेश के इन जिलों की स्थिति बिगड़ती जा रही है। इनमें कांगड़ा, ऊना, सोलन, सिरमौर (Sirmaur) की स्थिति बिगड़ती जा रही है। यहां पर एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ती लगातातर बढ़ती जा रही है।

राज्य में शनिवार को कोरोना के 70 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 30 ही लोग इससे ठीक हुए हैं। कांगड़ा में टांडा मेडिकल कालेज (Tanda Medical College) 62 साल के पुरुष ने दम तोड़ दिया है। गरली-रक्कड़ के रहने वाले 62 साल के बुजुर्ग को 12 मार्च को उपचार के लिए टांडा मेडिकल कालेज में एडमिट करवाया गया था। ये टाइप-2 शुगर की बीमारी समेत हाइपरटेंशन की बीमारी से ग्रसित थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसके अलावा इन्हें कोविड भी हो गया था। यहां इनका उपचार चल रहा था, लेकिन 13 मार्च शनिवार को सुबह 11 बजे इनकी उपचार के दौरान मौत हो गई। राज्य में जैसे ही इस महीने मामले बढ़ना शुरू हुए हैं, उससे मौतों के होने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। अगर इसी तरह राज्य में मामले बढ़ते रहे, तो मौतों के होने का संख्या बढ़ जाएगी। इसके अलावा राज्य में 70 मामले सामने आए हैं।

कांगड़ा जिला में ही 21, शिमला (Shimla) में पांच, मंडी में 15, ऊना में 12, सोलन में सात, कुल्लू में चार, हमीरपुर पांच, बिलासपुर में संक्रमण का एक मामला सामने आया है। चार जिलों में एक्टिव मरीजों की संख्या चार हो गई है। इसमें कांगड़ा में 139, सिरमौर में 164, सोलन (Solan) 102, ऊना में 129 एक्टिव मरीज हो गए हैं। लगातार राज्य में संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग भी बढ़ते मामलों को देखते हुए हरकत में आ गया है।

Next Story